ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राज्य
लोकसभा में गूंजा तीन बच्चियों की भूख से मौत का मामला
By Deshwani | Publish Date: 26/7/2018 4:34:46 PM
लोकसभा में गूंजा तीन बच्चियों की भूख से मौत का मामला

 नई दिल्ली। दिल्ली में तीन बच्चियों की भूख के कारण मौत का मामला आज लोकसभा में उठा और भारतीय जनता पार्टी के सदस्यों ने इसके लिए दिल्ली सरकार को दोषी मानते हुए उसे बर्खास्त करने की मांग की। भाजपा के रमेश विधूड़ी, महेश गिरी तथा परवेश वर्मा ने शून्यकाल में यह मामला उठाया और इसके लिए दिल्ली सरकार को जिम्मेदार ठहराते हुए आम आदमी पार्टी की सरकार को बर्खास्त करने की मांग की।  विधूड़ी ने कहा कि यह दुर्भाग्य की बात है कि देश के आदिवासी क्षेत्रों में गरीबों तक भोजन पहुंचाया जा रहा है लेकिन दिल्ली के उपमुख्यमंत्री के निर्वाचन क्षेत्र में तीन मासूम बच्चियों की भूख की वजह से मौत हो जाती है। 

 
उन्होंने इस घटना के लिए दिल्ली सरकार को दोषी करार दिया और आरोप लगाया कि उसने राशन ढुलाई में 1500 करोड़ रुपए का घोटाला किया है और उस पर पर्दा डालने का प्रयास किया जा रहा है।  गिरि ने इसे दिल्ली की आम आदमी पार्टी की असफलता करार दिया और कहा कि दिल्ली के उपमुख्यमंत्री ट्वीट कर असत्य बोल रहे हैं कि पीड़ित परिवार हाल ही में उनके निर्वाचन क्षेत्र में आया है। उन्होंने कहा कि इस परिवार को राशन नहीं दिया गया और मोहल्ला क्लीनिक में बच्चियों का इलाज करने से इनकार किया गया। 
 
वर्मा ने कहा कि दिल्ली सरकार लोगों की समस्याओं पर ध्यान नहीं दे रही है। सरकार लोगों के प्रति लापरवाह है और इसी का परिणाम है कि उपमुख्यमंत्री के निर्वाचन क्षेत्र में बच्चियों की मौत भूख के कारण हो रही है।  पूर्वी दिल्ली के मंडावली में भूख के कारण आठ साल की मानसी, चार वर्ष की शिखा और दो साल के पारुल की मौत की खबर आज अखबारों में छपी है। डाक्टरों ने भी बच्चियों की मौत की वजह भूख बताया है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS