ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राज्य
गंगा को लेकर अनशन पर बैठे स्वामी सानंद, 'आप' ने दिया समर्थन
By Deshwani | Publish Date: 25/7/2018 4:13:49 PM
गंगा को लेकर अनशन पर बैठे स्वामी सानंद, 'आप' ने दिया समर्थन

 लखनऊ। आम आदमी पार्टी(आप) ने आज राज्यसभा में धार्मिक आस्था का प्रतीक गंगा नदी की स्वच्छता का मुद्दा उठाया और केंद्र की मोदी और यूपी की योगी सरकार पर निशाना साधा।

 
आप सांसद संजय सिंह ने शून्यकाल में यह मुद्दा उठाते हुए कहा कि इस पवित्र नदी की निर्मलता बनाए रखने की मांग को लेकर पिछले 32 दिन से आमरण अनशन पर बैठे 86 वर्षीय पर्यावरणविद स्वामी ज्ञान त्रस्वरूप सानंद की सरकार कोई सुध नहीं ले रही है।
 
आप सांसद ने कहा कि केंद्र सरकार ने गंगा को राष्ट्रीय नदी घोषित किया है। उसकी स्वच्छता को लेकर सरकार वक्त-वक्त पर चिंता भी जाहिर करती रहती है। गंगा की सफाई के लिए हजारों करोड़ रुपये की राशि आवंटित की जा चुकी है। लेकिन इस पवित्र नदी की अविरलता और निर्मलता को बनाए रखने की मांग करने वाले स्वामी सानंद से मिलने के लिए अब तक सरकार का कोई प्रतिनिधि नहीं गया है।
 
संजय सिंह ने यह भी कहा कि गंगा की सफाई के लिए कई जल-मल शोधन संयंत्र स्थापित किए गए हैं, लेकिन जगह-जगह बांध बना कर अगर इस पवित्र नदी के बहाव को रोका जाएगा, तो इन संयंत्रों का कोई मतलब नहीं रह जाएगा।
 
उन्होंने सरकार से अनुरोध किया कि वह आमरण अनशन कर रहे प्रोफेसर जीडी अग्रवाल अर्थात स्वामी ज्ञान स्वरूप सानंद से फौरन बात करे और उनका जीवन बचाने के लिए जरुरी कदम उठाए। सभापति एम वेंकैया नायडू ने सदन में मौजूद जल संसाधन, नदी विकास एवं गंगा संरक्षण मंत्री नितिन गडकरी से कहा कि वह इस संबंध में ध्यान दें। 
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS