ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
राज्य
अनंतनाग में लश्कर-ए-तैयबा के 2 आतंकी ढेर, सेना का सर्च ऑप्रेशन खत्म
By Deshwani | Publish Date: 25/7/2018 4:09:26 PM
अनंतनाग में लश्कर-ए-तैयबा के 2 आतंकी ढेर, सेना का सर्च ऑप्रेशन खत्म

 अनंतनाग। जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग जिले में बुधवार को घेराबंदी एवं तलाशी अभियान के दौरान आंतकवादियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ में लश्कर-ए-तैयबा के दोनों आतंकवादी मारे गए। इसी के साथ तलाशी अभियान भी खत्म हो गया। पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि दोनों आतंकवादियों के शवों के साथ काफी हथियार बरामद किए गए हैं। प्रवक्ता ने बताया कि सुबह शुरू हुआ, यह अभियान आतंकवादियों के शव बरामद होने के साथ ही खत्म हो गया। इस दौरान अफवाहों को फैलने से रोकने के लिए दक्षिण कश्मीर के अधिकतर हिस्सों में मोबाइल इंटरनेट सेवा बंद कर दी गई। तलाशी अभियान के दौरान किसी भी तरह के प्रदर्शन को रोकने के लिए सुबह से ही पूरे शहर में कर्फ्यू जैसे प्रतिबंध लगाए गए।

 
उन्होंने कहा कि लाल चौक के मेहमान मोहल्ला के एक घर में आतंकवादियों की मौजूदगी की खुफिया सूचना के बाद शहर में राष्ट्रीय राइफल्स (आरआर) और जम्मू-कश्मीर पुलिस के विशेष अभियान समूह तथा केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआपीएफ) के जवानों ने सुबह चार बजे संयुक्त तलाशी अभियान शुरू किया। सुरक्षा बल आतंकवादियों के छिपे हुए स्थान की ओर जब बढ़ रहे थे तभी आतंकवादियों ने स्वचालित हथियार से सुरक्षा बलों पर गोली चलानी शुरू कर दी। सुरक्षा बलों की जवाबी कार्रवाही करने के बाद मुठभेड़ शुरू हो गई। मुठभेड़ में दो आंतकवादी मारे गये। दोनों आतंकवादियों की पहचान जम्मू क्षेत्र के सोजन किश्तवाड़ निवासी आदिल भट और अनंतनाग जिले के घाट खुदवानी निवासी बिलाल मौलवी उर्फ बिन यामीन के रूप में हुई है।
 
पुलिस ने बताया सुरक्षा बलों के आतंकवादियों के छिपे हुए ठिकाने की ओर बढऩे पर मुठभेड़ शुरू हो गयी। सुरक्षा बलों की ओर से जवाबी कार्रवाई में दो आतंकवादी मारे गए। मुठभेड़ के दौरान कोई और नुकसान नहीं हुआ।  प्रवक्ता ने कहा कि शवों को बरामद करने के बाद उनके पास से भारी मात्रा में हथियार एवं सामग्री मिली है जिससे पता चलता है ये लोग लश्कर-ए-तैयाबा के सदस्य थे। उन्होंने कहा एक आतंकवादी की पहचान कुलगाम के सोफी मोहलला खुदवानी के बिलाल अहमद डार उर्फ बिन यामीन डार पुत्र मोहम्मद यूसुफ डार के रूप में हुई है। दूसरे आतंकवादी की पहचान का पता लगाया जा रहा है।
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS