ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राज्य
दिल्ली में बंदरों के आतंक से परेशान उपराष्ट्रपति, कहा- सरकार निकाले कोई हल
By Deshwani | Publish Date: 24/7/2018 7:54:29 PM
दिल्ली में बंदरों के आतंक से परेशान उपराष्ट्रपति, कहा- सरकार निकाले कोई हल

  नई दिल्ली। देश की राजधानी दिल्ली में बंदरों का आतंक बढ़ता ही जा रहा है। लोग इस समस्या से इस कदर परेशान हैं कि राज्यसभा में शून्यकाल के दौरान भी यह मामला उठाया गया। जैसे ही एक सदस्य ने इस मुद्दे को उठाया तो सभापति वेंकैया नायडू ने भी अपना दुख बताते हुए कहा कि  उपराष्ट्रपति निवास में भी काफी बंदर हैं जिससे कई तरह की परेशानियां होती है। उन्होंने सरकार से इसका हल निकालने की मांग की। 

 
राज्यसभा में इंडियन नेशनल लोकदल के रामकुमार कश्यप ने कहा कि दिल्ली में बंदरों की समस्या बढ़ गई है। गीले कपड़े बाहर सुखाना मुश्किल हो गया है। बंदर या तो कपड़े फाड़ देते हैं या लेकर भाग जाते हैं। पेड़-पौधे भी तोड़ देते हैं। उन्होंने कहा कि एक संसद सदस्य को एक समिति की बैठक में जाने के लिए केवल इस वजह से देर हुई क्योंकि बंदरों ने उन पर हमला कर दिया था। उनके बेटे पर भी बंदरों ने हमला किया था। 
 
कश्यप की बात सुनते ही उपराष्ट्रपति ने कहा कि मेरे घर में भी यह समस्या है। पशु अधिकार कार्यकर्ता और केंद्रीय मंत्री मेनका गांधी का जिक्र करते हुए कहा कि वह यहां नहीं हैं।  इस पर सदन में मौजूद सदस्य मुस्कुरा उठे। नायडू ने संसदीय कार्य राज्यमंत्री विजय गोयल से कहा कि दिल्ली में बंदरों के खतरे को लेकर कोई समाधान तो निकालना ही होगा। 
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS