ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राज्य
दिल्ली में ऑटो का सफर अब होगा महंगा, किराया बढ़ोतरी पर केजरीवाल की मुहर
By Deshwani | Publish Date: 24/7/2018 6:59:37 PM
दिल्ली में ऑटो का सफर अब होगा महंगा, किराया बढ़ोतरी पर केजरीवाल की मुहर

 नई दिल्ली। दिल्ली वालों पर महंगाई की मार एक बार फिर पड़ने वाली है। सत्ताधारी आम आदमी पार्टी ने दिल्ली में आॅटो किराया बढ़ोतरी को मंजूरी दे दी है। बताया जा रहा है कि केजरीवाल ने ऑटो रिक्शा संगठन से जुड़े कई प्रतिनिधियों ने मुलाकात के बाद यह फैसला लिया। इसे लेकर दिल्ली सरकार एक कमिटी का गठन करेगी जो नए किराए को लागू करवाने के लिए राज्य ट्रांसपोर्ट प्राधिकरण(एसटीए) की मंजूरी लेगी। 

प्रस्तावित किराए के मुताबिक यात्री को पहले एक किलोमीटर का बेस फेयर 25 रुपये देना होगा। उसके बाद प्रति किलोमीटर 10 रुपये चुकाने होंगे। इसके अलावा अगर ऑटो वेटिंग में रहता है तो इसका भी 60 रुपये प्रति घंटा के हिसाब से भुगतान करना होगा। जानकारी के अनुसार आम आदमी पार्टी ऑटो संगठन के उपाध्यक्ष संतोष कुमार पांडेय समेत करीब 500 ऑटो चालकों ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से मुलाकात कर ऑटो-टैक्सी के किराये में फौरी वृद्धि की मांग की। जिसके बाद मुख्यमंत्री ने प्रस्तावित ऑटो किराये में वृद्धि को लागू करने के निर्देश परिवहन विभाग को दे दिए।  विभाग द्वारा अधिसूचना जारी करने के बाद ही किराये में वृद्धि लागू होगी। 

 
बता दें कि 2 मई,2013 को आखिरी बार ऑटो के भाड़े में वृद्धि हुई थी। ऑटो यूनियन पिछले कई वर्ष से किराये में वृद्धि की मांग कर रहे थे लेकिन उनकी मांगों को नजरअंदाज कर दिया गया। दिल्ली में 98,000 रजिस्टर ऑटो रिक्शा हैं और बड़ी संख्या में इनका वोट बैंक हैं साल 2014 और 2015 के चुनाव में दिल्ली में तमाम रिक्शा वालों ने आम आदमी पार्टी के लिए कैंपेन कर पार्टी को समर्थन दिया था जिसे देखते हुए केजरीवाल सरकार ने यह फैसला लिया। 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS