ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
राज्य
हिंसक हुआ मराठा आरक्षण आंदोलन, इंटरनेट सेवाएं बंद और फूंकी कई गाड़ियां
By Deshwani | Publish Date: 24/7/2018 6:06:42 PM
हिंसक हुआ मराठा आरक्षण आंदोलन, इंटरनेट सेवाएं बंद और फूंकी कई गाड़ियां

 औरंगाबाद। सरकारी नौकरियों और शिक्षा में आरक्षण की मांग को लेकर मराठों के आंदोलन ने सोमवार को उस समय त्रासद मोड़ ले लिया जब 27 वर्षीय एक प्रदर्शनकारी ने औरंगाबाद के समीप गोदावरी नदी में कूदकर अपनी जान दे दी। युवक की मौत के बाद लोग उग्र हो गए और उन्होंने महाराष्ट्र के कई इलाकों में गाड़ियों और बसों में तोड़फोड़ की। इस बीच मंगलवार को भी दो और युवकों ने नदी में कूदकर जान देने की कोशिश की। कुछ प्रदर्शनकारियों ने विरोध में अपने सिर मुंडवा लिए। 

 
बंद का सबसे ज्यादा असर मराठवाड़ा इलाके में दिख रहा है। यहां स्कूल और कॉलेज बंद हैं। औरंगाबाद में इंटरनेट सेवाएं रोक दी गई और प्रदर्शनकारी धरना दे रहे हैं। वहीं आंदोलन को देखते हुए उस्मानाबाद शहर में सुरक्षा कड़ी कर दी गई है। औरंगाबाद-पुणे मार्ग भी बंद है। यहां मराठा क्रांति मोर्चा समन्वय समिति के सदस्य विरोध-प्रदर्शन कर रहे हैं।
 
औरंगाबाद के डीएम उदय चौधरी ने मराठा क्रांति मोर्चा की अधिकांश मांगें मान ली हैं, साथ ही सरकार मृतक काकासाहेब शिंदे के परिवार को 10 लाख रुपए मुआवजा और उसके छोटे भाई को सरकारी नौकरी भी देगी। वहीं विपक्ष ने इस पूरी मामले में मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़णवीस के सिर ठीकरा फोड़ा है। प्रदर्शनकारियों ने मराठों के लिए तत्काल आरक्षण की घोषणा तथा मृतक शिंदे के परिवार के लिए 50 लाख रुपए के मुआवजे की मांग की है।
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS