ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
राज्य
जम्‍मू-कश्‍मीर : 24 घंटों में लश्‍कर को मिला तीसरा बड़ा झटका, अब कुपवाड़ा से आतंकी हुआ गिरफ्तार
By Deshwani | Publish Date: 22/7/2018 7:47:55 PM
जम्‍मू-कश्‍मीर : 24 घंटों में लश्‍कर को मिला तीसरा बड़ा झटका, अब कुपवाड़ा से आतंकी हुआ गिरफ्तार

 नई दिल्‍ली। जम्‍मू-कश्‍मीर में आतंकियों के खिलाफ छेड़े गए ऑपरेशन ऑल आउट के तहत सुरक्षाबलों को 24 घंटे में तीसरी बड़ी सफलता मिली है। इस सफलता के तहत रविवार दोपहर सुरक्षाबलों की संयुक्‍त टीम ने लश्‍कर-ए-तैयबा के एक आतंकी को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार आंतकी की पहचान 23 वर्षीय वागर अहमद मलिक के रूप में हुई है। आतंकी आगर मूल रूप से कुपवाड़ा का रहने वाला है। इसके कब्‍जे से सुरक्षाबलों ने एके-47 राइफल के 613 जीवित कारतूस, एक यूबीजीएल लांचर सहित भारी तादाद में सामान बरामद किया गया है। 

 
इस ऑपरेशन से जुड़े वरिष्‍ठ अधिकारी ने बताया कि कुपवाड़ा के हंदवाड़ा जिले के अंतर्गत आने वाले हंपोरा इलाके में सीआरपीएफ की 92वी बटालियन, राष्‍ट्रीय राइफ्स की 30 वीं बटालियन और जम्‍मू-कश्‍मीर पुलिस के स्‍पेशल ऑपरेशन ग्रुप ने सर्च ऑपरेशन चलाया था। सर्च ऑपरेशन के दौरान सुरक्षाबलों ने जंगल में मौजूद एक आतंकी को घेर लिया। इस आतंकी को चेतावनी जारी करते हुए सरेंडर करने के लिए कहा गया। आतंकी सुरक्षाबलों पर हमला करने कोशिश की, लेकिन सतर्क जवानों ने हमले को विफल करते हुए इस आतंकी को दबोच लिया। तलाशी के दौरान इस आतंकी के कब्‍जे से भारी तादाद में हथियार, गोलियां और लांचर बरामद किए गए हैं।  
 
सुरक्षाबलों द्वारा बीते 24 घंटे में तीसरे आतंकी को जिंदा गिरफ्तार करने की घटना को बड़ी सफलता के रूप में देखा जा रहा है। रविवार सुबह ही, CRPF, भारतीय सेना और J&K पुलिस की संयुक्‍त टीमों ने लश्‍कर तैयबा के तीन आतंकियों को कुलगाम में मार गिराया था। मारे गए आतंकियों में एक आतंकी पाकिस्‍तान का है, जबकि दो आतंकी कुलगाम के ही रहने वाले हैं। कुलगाम मूल के दोनों आतंकियों की पहचान सुहैल वशीर और उमर राशिद के रूप में हुई है। पाकिस्‍तानी आतंकी की शिनाख्‍त अबू माविया के रूप में हुई है। इनके कब्‍जे से सुरक्षाबलों ने 2 एके-47 राइफल, 4 मैगजीन, एक कार्बाइन सहित भारी मात्रा में गोलाबारूद बरामद किया था। 
 
सुरक्षाबलों ने बीते 24 घंटों में लश्‍कर-ए-तैयबा को तीन बढ़े झटके दिए हैं। उपरोक्‍त दोनों झटकों के अलावा, सुरक्षाबलों की संयुक्‍त टीम ने शनिवार शाम बारामुला से लश्‍कर-ए-तैयबा के तीन आतंकियों को गिरफ्तार किया था। इन तीनों आतंकियों की गिरफ्तारी CRPF की 179 बटालियन, जम्‍मू कश्‍मीर पुलिस के स्‍पेशल ऑपरेशन ग्रुप और राष्‍ट्रीय राइफल्‍स की 22वीं बटालियन की संयुक्‍त टीम ने दुर्गापुर इलाके से की थी। इनके कब्‍जे से सुरक्षाबलों ने एक यूजीबीएल ग्रेनेड, एक एक-47 राइफल की मैगजीन और 15 एके-47 राइफल के जीवित कारतूस बरामद किए थे।
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS