ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राज्य
अमित शाह को भोपाल में मिला बंगला, चुनाव तक यहीं डालेंगे डेरा
By Deshwani | Publish Date: 20/7/2018 12:37:15 PM
अमित शाह को भोपाल में मिला बंगला, चुनाव तक यहीं डालेंगे डेरा

 भोपाल। साल के अंत में होने वाले विधानसभा चुनावों में जीत हासिल करने के लिए भाजपा कोई कसर नहीं छोड़ना चाहती। इसके लिए पार्टी ने पूरी तरह से कमर कस ली है। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह अब भोपाल में ही रहेंगे। इसके लिए उन्हें भोपाल के अलाट हो गया है। बी-12 नंबर का यह बंगला मेघराज जैन के नाम आवंटित था।

 
भाजपा की तरफ से वार रूम की तरह कंट्रोल रूम भी स्थापित किया जा रहा है। जहां से भाजपा चुनाव पर नजर रख सकेगी। इसके सात ही सोशल मीडिया का सेंटर भी लगातार काम करेगा।
 
जानकारी के अनुसार भाजपा अध्यक्ष के भोपाल में शिफ्ट होने के कारण पूरी राजनीति का केंद्र भोपाल बन सकता है। अमित शाह चुनाव तक भोपाल में ही रहेंगे। वे यहीं से राजस्थान, छत्तीसगढ़ और मध्यप्रदेश के चुनावों पर नजर रखेंगे।
 
जानकारी के अनुसार आने वाले विधानसभा चुनाव में भाजपा का ज्यादा ध्यान राजस्थान के चुनाव पर रहेगा। इसके बाद छत्तीसगढ़ और फिर मध्यप्रदेश पर रहेगा। क्योंकि मध्यप्रदेश में भाजपा की स्थिति इतनी खराब नहीं है, जितनी छत्तीसगढ़ और राजस्थान में महसूस की जा रही है। इसलिए माना जा रहा है कि शाह भोपाल से चुनावी गतिविधियां संचालित करेंगे और राजस्थान और छत्तीसगढ़ पर ज्यादा फोकस करेंगे।
 
भाजपा के प्रदेश कार्यालय से अलग चुनाव वार रूम बनाया जा रहा है। यह इसलिए अलग बनाया गया है कि राष्ट्रीय अध्यक्ष की टीम, उनका डाटा, विश्लेषण करने वाले लोग, सोशल मीडिया समेत सब अलग-अलग संचालित होता है। इस टीम में गुजरात से लेकर दिल्ली तक के खास लोग शामिल रहते हैं। यह टीम इतनी तगड़ी है कि बूथ स्तर से भी ताजी अपडेट देती रहती है। मध्यप्रदेश में केंद्र इसलिए बनाया जा रहा है कि ताकी छत्तीसगढ़ और राजस्थान जाना यहां से आसान है। जब जरूरत होगी तो भाजपा की केंद्रीय टीम जयपुर, रायपुर या इंदौर का दौरा कर सकते हैं।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS