ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राज्य
अगस्ता वेस्टलैंड पर कांग्रेस की सफाई, गांधी परिवार का कोई लेना-देना नहीं
By Deshwani | Publish Date: 19/7/2018 7:27:37 PM
अगस्ता वेस्टलैंड पर कांग्रेस की सफाई, गांधी परिवार का कोई लेना-देना नहीं

 नई दिल्ली। पूर्व रक्षा मंत्री और कांग्रेस वरिष्ठ नेता एके एंटनी ने भारतीय जनता पार्टी पर अगस्ता वेस्टलैंड मामले में गांधी परिवार के खिलाफ झूठ फैलाने का आरोप लगाया है।

 
एंटनी ने गुरुवार को कहा कि कांग्रेस ने ही अगस्ता वेस्टलैंड मामले की जांच शुरू करने का आदेश दिया था। साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि गांधी परिवार इस मामले से दूर तक कोई संबंध नहीं है। एके एंटनी को कांग्रेस की नई कार्य समिति में (सीडब्ल्यूसी) में जगह दी गई है।
 
पूर्व रक्षा मंत्री ने कहा कि अगस्ता वेस्टलैंड मामले में जांच का फैसला लिया। जांच हमारी पहल थी, इस मामले में गांधी परिवार का कोई लेना-देना नहीं है। बीजेपी की ओर से यह फैलाया गया झूठा प्रचार है।
 
गौरतलब है कि बुधवार को ईडी ने दिल्ली अदालत में पूरक चार्जशीट दाखिकर कर वायुसेना के पूर्व प्रमुख एसपी त्यागी, उनके दो चचेरे भाई, वकील गौतम खेतान, दो इलैलियन दलाल और फिनमेक्कानिका को आरोपी बनाया है। पटियाला हाउस कोर्ट में विशेष जज अरविंद कुमार के समक्ष दायर चार्जशीट को 20 जुलाई को विचार के लिए जाएगा।
 
चार्जशीट में उन पर करीब 2.8 करोड़ यूरो की मनी लॉन्ड्रिंग का आरोप लगाया गया है। चार्जशीट में ईडी ने कहा कि इन पैसों की कई विदेशी कंपनियों की मदद से लॉन्ड्रिंग की गई। अदालत 3600 करोड़ रुपये के वीवीआईपी हेलीकॉप्टर सौदे से संबंधित मनी लॉन्ड्रिंग मामले की सुनवाई कर रही है।
 
1 जनवरी 2014 को भारत ने फिनमेक्कानिका की ब्रिटिश सहायक कंपनी अगस्ता वेस्टलैंड के साथ अनुबंध तोड़ लिया था। वह भारतीय वायुसेना को 12AW101 वीवीआईपी चौपर की आपूर्ति करने वाला था। कंपनी पर आरोप था कि उसने इस सौदे को हासिल करने के लिए आरोपियों को 423 करोड़ रुपये की घूस दी थी।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS