ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राज्य
पुलिस प्रशासन के साथ कासगंज पहुंची दलित युवक की बारात
By Deshwani | Publish Date: 16/7/2018 11:19:47 AM
पुलिस प्रशासन के साथ कासगंज पहुंची दलित युवक की बारात

लखनऊ। कासगंज के गांव निजामपुर में दलित युवक संजय और शीतल की चर्चित शादी रविवार की सायं बारात चढऩे के साथ शादी की रस्में शुरू हुईं। बैंडबाजों के साथ कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच संजय की बारात निकली। बाराती जमकर नाचे झूमे। करीब एक घंटे से अधिक बारात ने गांव के निर्धारित रूट की विभिन्न गलियों में भ्रमण किया। इसके बाद सायं सवा सात बजे बारात दुल्हन शीतल के घर पहुंची। 

जहां परिवार की परंपराओं के अनुसार घोड़ाबग्घी पर सवार दूल्हा संजय की अगुवानी की गई। उसे टीका लगाया गया और मुंह मीठा कराकर पानी पिलाया। इस दौरान बाराती बैंड वालों को इनाम भी देते नजर आए। हाथरस से बारात लेकर आए दूल्हा संजय के चेहरे पर विजयी मुस्कान के भाव नजर आ रहे थे। बिना किसी विघ्न बाधा के बारात गांव पहुंची। बारात चढऩे के बाद वैवाहिक रस्में शुरू हो गईं। दुल्हन की विदाई अगले दिन सोमवार सुबह को होगी। 
गांव में प्रशासन और पुलिस अफसरों ने कड़े सुरक्षा के प्रबंध निर्धारित किए हैं। बारात चढ़ाई के दौरान एडीएम राकेश कुमार, एएसपी डॉ. पवित्र मोहन त्रिपाठी व एसडीएम, सीओ, पीएसी, पुलिस के अलावा महिला पुलिस भी मौजूद रहीं।  बारात का रूट चार्ट पहले ही प्रशासन ने निर्धारित कर रखा था। इस बारात के रूट पर वर-वधू के परिवारों एवं गांव के लोगों की पहले से सहमति है। बता दें कि संजय और शीतल की शादी कई दिनों से चर्चा में है। 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS