ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राज्य
प्रधानमंत्री का आजमगढ़ दौरा कल, पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे का करेंगे शिलान्यास
By Deshwani | Publish Date: 13/7/2018 3:26:34 PM
प्रधानमंत्री का आजमगढ़ दौरा कल, पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे का करेंगे शिलान्यास

लखनऊ। कल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आजमगढ़ में पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे का शिलान्यास करेंगे। इस दौरान वह तीन रैलियों को संबोधित करेंगे। प्रधानमंत्री आजमगढ़ में कल सुबह 11 बजे और वाराणसी में दोपहर बाद 3 बजे रैली को संबोधित करेंगे। रविवार को भी वह मिर्जापुर में एक जनसभा को संबोधित करेंगे।
 मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आजमगढ़ में प्रधानमंत्री के आने से पहले ही मंदुरी हवाई पट्टी पर आकर इस परियोजना को पूर्वी उत्तर प्रदेश के विकास की लाइफ लाइन होने की बात कह चुके हैं। पूर्वांचल एक्सप्रेस का शिलान्यास के दौरान पीएम मोदी पूर्वांचल के साथ बुंदेलखंड तक के विकास का रोडमैप भी पेश करेंगे। गाजीपुर के हैदरिया से लखनऊ के चांदसराय तक 340.824 किमी लंबे छह लेन के पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे बनने से उत्तर प्रदेश का पूर्वी क्षेत्र राजधानी लखनऊ व आगरा एक्सप्रेस-वे से देश की राजधानी दिल्ली से जुड़ जाएगा।
 मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पीएम के आगमन से पहले यहां का दौरा किया और कहा कि प्रदेश ही नहीं देश का सबसे बड़ा यह एक्सप्रेस वे होगा।साथ ही, उन्होंने पूर्वांचल एक्सप्रेस वे के विरोध कर रहे समाजवादी पार्टी के सभी तर्कों को सिरे से खारिज करते हुए कहा कि इस परियोजना को लेकर समाजवादी पार्टी ने नियमत: कुछ नहीं किया। अफसरों की माने तो पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे के शिलान्यास के अलावा और कोई बड़ी परियोजना फिलहाल सूची में शामिल नहीं है पर इससे कोई इनकार नहीं कर रहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की इच्छा ही सर्वोपरि होगी।

 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS