ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राज्य
महिला शिक्षकों ने मुंडन करवाकर, सरकार के प्रति जताया विरोध
By Deshwani | Publish Date: 12/7/2018 4:07:36 PM
महिला शिक्षकों ने मुंडन करवाकर, सरकार के प्रति जताया विरोध

रायपुर। देश में सरकार के खिलाफ रोज नए-नए तरीके अपना कर लोग विरोध करते अजर आते हैं। कहीं पुतला दहन कर तो कहीं फूटबाल में कीक मारकर व सड़क जाम कर लोग प्रदर्शन करते रहते हैं। इसी कड़ी में आज छत्तीसगढ़ में बंद कर दिए गए सरकारी बाल श्रमिक विद्यालयों के शिक्षकों ने रायपुर में मुंडन कराकर अपना विरोध जताया। यह शिक्षक सरकारी विभागों में समायोजन किए जाने की मांग कर रहे हैं। पुरुषों के साथ ही महिला शिक्षकों ने भी अपना मुंडन कराया। दरअसल प्रदेश भर में 261 सरकारी बाल श्रमिक विद्यालयों को 4 साल पहले बंद कर दिया गया था, जिसके कारण इन विद्यालयों में पढ़ाने वाले 1645 शिक्षक बेरोजगार हो गए।
 बेरोजगार शिक्षक पिछले चार साल से अपनी मांगों को लेकर सरकारी दफ्तरों के चक्कर काट रहे हैं, लेकिन आज तक इनकी मांगों पर प्रदेश सरकार ने कोई ध्यान नहीं दिया। ये शिक्षक सरकारी विभाग में समायोजन की मांग को लेकर प्रदर्शन कर रहे हैं। बीते 16 जून से प्रदर्शन कर रहे इन शिक्षकों पर किसी जिम्‍मेदार ने ध्‍यान नहीं दिया। इसके बाद शिक्षकों ने मुंडन कराने का निर्णय लिए। इन ि‍शिक्षकों का प्रदर्शन अभी भी जारी है।
 बाल श्रमिक कर्मचारी संघ, रायपुर के अध्यक्ष राधेश्याम गुप्ता ने बताया कि पिछले चार साल में वे कई बार शासन प्रशासन को ज्ञापन सौंप चुके हैं। अपनी मांगों को लेकर विधायक, सांसद सहित सभी क्षेत्रीय जनप्रतिनिधियों तक गए, लेकिन मांग नहीं मानी गई। इसके बाद से ही आंदोलन का निर्णय लिया गया है. बेरोजगार हो चुके शिक्षकों के पास अब कोई दूसरा चारा नहीं है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS