ब्रेकिंग न्यूज़
छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव: अब भ्रष्टाचार पर क्यों नहीं बोलते प्रधानमंत्री मोदी: राहुल गांधीहांगकांग ओपन टूर्नामेंट के पहले दौर में सिंधू की संघर्षपूर्ण जीत, प्रणीत बाहरसिंगापुर में प्रधानमंत्री मोदी ने लॉन्च किया ‘एपिक्स’, 23 देशों के जुड़ेंगे दो अरब लोगराफेल डील पर सुनवाई खत्म, उच्चतम न्यायालय ने फैसला रखा सुरक्षितसुपर-30 के संस्थापक आनंद कुमार दुबई में शाही परिवार से मिलेट्रंप ने व्हाइट हाउस में जलाया दीया, कहा- मोदी का करता हूं सम्मान'मरजावां' फिल्म से जुड़ा एक और एक्ट्रेस का नाम, Twitter पर किया खुशी का इजहाररालोसपा नेता की गोली मारकर हत्या, परिजनों को ढांढस बंधाने पहुंचे उपेंद्र कुशवाहा
राज्य
स्कूल की मनमानी, फीस नहीं दी तो 50 बच्चियों को बनाया बंधक, नाराज अभिभावकों ने की हंगामा
By Deshwani | Publish Date: 11/7/2018 12:42:36 PM
स्कूल की मनमानी, फीस नहीं दी तो 50 बच्चियों को बनाया बंधक, नाराज अभिभावकों ने की हंगामा

नई दिल्ली। राजधानी दिल्ली के बल्लीमारान स्थित राबिया गर्ल्स पब्लिक स्कूल में कथित तौर पर फीस जमा नहीं करने के कारण बच्चियों को घंटों बेसमेंट में बंधक बनाकर रखा गया। अभिभावक इस बात से चकित हैं कि मात्र फीस न चुकाने पर तहखाने में बंधक बनाकर 59 बच्चियों को 5 घंटे तक कैद में रखा गया। 40 ड्रिग्री तापमान में भूखी-प्यासी बच्चियां दोपहर होने का इंतजार कर रही थीं, ताकि जल्दी से उनके माता-पिता आयें और उन्हें इस कैदखाने से आजादी मिले। जब अभिभावक पहुंचे, देखते ही बच्चे बुरी तरह रो पड़े।


घटना की सूचना मिलने के बाद आज दिल्ली सरकार के शिक्षा विभाग की टीम स्कूल पहुंची। आम आदमी पार्टी के विधायक इमरान हुसैन भी स्कूल पहुंचे और हालात का जायजा लिया। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार आज भी इस घटना से नाराज अभिभावक स्कूल में हंगामा कर रहे हैं।


अभिभावकों का आरोप है कि बेसमेंट में रूम के बाहर की कुंडी बंद थी। जब बच्चियों को लेने वे स्कूल पहुंचे तो स्टाफ भी स्पष्‍ट जवाब नहीं दे सके। बच्चियों का गर्मियों में भूख-प्यास से बुरा हाल था। अपने बच्चों की हालत देखकर परिजन भी गुस्से में आ गये और स्कूल के बाहर जमकर हंगामा किया। पुलिस ने जूवेनाइल जस्टिस ऐक्ट की धारा 75 के खिलाफ केस दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है।


मामले ने कल उस वक्त तूल पकड़ा जब इस हैरतअंगेज घटना का वीडियो और तस्वीर सामने आया जिसमें नजर आ रहा है कि छात्राओं को बेसमेंट में बंद किया गया है। ये विडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो चला है। वीडियो सामने आने के बाद स्कूल प्रबंधन के खिलाफ अभिभावकों में गहरा रोष है। वीडियो में नजर आ रहा है कि लड़कियां बेसमेंट में फर्श पर बैठी हैं। आरोप तो यह भी है कि वहां पंखे भी नहीं थे।

 

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS