ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
राज्य
स्कूल की मनमानी, फीस नहीं दी तो 50 बच्चियों को बनाया बंधक, नाराज अभिभावकों ने की हंगामा
By Deshwani | Publish Date: 11/7/2018 12:42:36 PM
स्कूल की मनमानी, फीस नहीं दी तो 50 बच्चियों को बनाया बंधक, नाराज अभिभावकों ने की हंगामा

नई दिल्ली। राजधानी दिल्ली के बल्लीमारान स्थित राबिया गर्ल्स पब्लिक स्कूल में कथित तौर पर फीस जमा नहीं करने के कारण बच्चियों को घंटों बेसमेंट में बंधक बनाकर रखा गया। अभिभावक इस बात से चकित हैं कि मात्र फीस न चुकाने पर तहखाने में बंधक बनाकर 59 बच्चियों को 5 घंटे तक कैद में रखा गया। 40 ड्रिग्री तापमान में भूखी-प्यासी बच्चियां दोपहर होने का इंतजार कर रही थीं, ताकि जल्दी से उनके माता-पिता आयें और उन्हें इस कैदखाने से आजादी मिले। जब अभिभावक पहुंचे, देखते ही बच्चे बुरी तरह रो पड़े।


घटना की सूचना मिलने के बाद आज दिल्ली सरकार के शिक्षा विभाग की टीम स्कूल पहुंची। आम आदमी पार्टी के विधायक इमरान हुसैन भी स्कूल पहुंचे और हालात का जायजा लिया। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार आज भी इस घटना से नाराज अभिभावक स्कूल में हंगामा कर रहे हैं।


अभिभावकों का आरोप है कि बेसमेंट में रूम के बाहर की कुंडी बंद थी। जब बच्चियों को लेने वे स्कूल पहुंचे तो स्टाफ भी स्पष्‍ट जवाब नहीं दे सके। बच्चियों का गर्मियों में भूख-प्यास से बुरा हाल था। अपने बच्चों की हालत देखकर परिजन भी गुस्से में आ गये और स्कूल के बाहर जमकर हंगामा किया। पुलिस ने जूवेनाइल जस्टिस ऐक्ट की धारा 75 के खिलाफ केस दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है।


मामले ने कल उस वक्त तूल पकड़ा जब इस हैरतअंगेज घटना का वीडियो और तस्वीर सामने आया जिसमें नजर आ रहा है कि छात्राओं को बेसमेंट में बंद किया गया है। ये विडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो चला है। वीडियो सामने आने के बाद स्कूल प्रबंधन के खिलाफ अभिभावकों में गहरा रोष है। वीडियो में नजर आ रहा है कि लड़कियां बेसमेंट में फर्श पर बैठी हैं। आरोप तो यह भी है कि वहां पंखे भी नहीं थे।

 

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS