ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राज्य
शोपियां में चल रही मुठभेड़ खत्म, तीन आतंकी ढेर
By Deshwani | Publish Date: 10/7/2018 4:56:46 PM
शोपियां में चल रही मुठभेड़ खत्म, तीन आतंकी ढेर

श्रीनगर। आज तड़के सुबह से शोपियां में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच चल रही मुठभेड़ खत्‍म हो गई है। मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने तीन आतंकियों को मार गिराया है। मौके से सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों के शव को बरामद कर लिया है, जबकि एक आतंकी के मलवे में दबे होने की खबर है। स्‍थानीय प्रशासन की टीम मकान का मलवा हटाने के काम में जुटा हुआ है।

जम्‍मू और कश्‍मीर पुलिस के महानिदेशक एसपी वैद्य के अनुसार मुठभेड़ स्‍थल से जिन दो आतंकियों के शव बरामद किए गए हैं, वे जैश-ए-मोहम्‍मद नामक आतंकी संगठन से जुड़े हुए थे। वहीं इस मुठभेड़ से जुड़े एक अन्‍य वरिष्‍ठ अधिकारी ने बताया कि मुठभेड़ के बाद मौके से एक एके-47 राइफल सहित अन्‍य अन्‍याधुनिक हथियार बरामद किए गए हैं। तीनों आतंकियों की पहचान होना अभी बाकी है।

गौरतलब है कि कल देर रात सर्च ऑपरेशन पर निकली सुरक्षाबलों की टीम को सूचना मिली कि शोपियां के कुंडलन इलाके स्थित एक मकान में तीन से चार आतंकी छिपे हुए हैं। सूचना मिलते ही मौके पर अतिरिक्ति सुरक्षाबलों को बुलाया गया। आज सुबह करीब चार बजे सुरक्षाबलों ने इस मकान को घेर लिया।

सुरक्षाबलों ने आतंकियों से हथियार डालकर बाहर आने के लिए कहा। जिसके जवाब में आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर गोलियां बरसाना शुरू कर दी। आतंकियों के इस आपेक्षित रुख को देखकर सुरक्षाबलों के सामने स्‍थानीय लोगों को लेकर बड़ी चुनौती खड़ी हो गई। यह चुनौती का मौक-ए-वारदात के इर्द गिर्द स्थिति घरों में मौजूद लोगों को सुरक्षित निकालना था।

स्‍थानीय लोगों को सुरक्षित मौके से बाहर निकालने के बाद सुरक्षाबलों ने आतंकियों की गोलियों के जवाब में जवाबी कार्रवाई शुरू की। करीब चार घंटे चली गोलीबारी के बाद सुरक्षाबलों ने सुबह करीब 8 बजे पहले आतंकी को मार गिराया। वहीं दो अन्‍य आतंकियों को दोपहर करीब 12 बजे सुरक्षाबलों ने मार गिराया। फिलहाल सुरक्षाबलों ने मौके से दो आतंकियों के शव बरामद किए हैं। तीसरे आतंकी का शव मलवे में दबा हुआ है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS