ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
राज्य
बारिश के पानी में फंसा वडोदरा एक्सप्रेस, यात्रियों को निकालने में जुटी एनडीआरएफ की टीम
By Deshwani | Publish Date: 10/7/2018 4:30:11 PM
बारिश के पानी में फंसा वडोदरा एक्सप्रेस, यात्रियों को निकालने में जुटी एनडीआरएफ की टीम

मुंबई। पांच दिनों से मुंबई में लगातार हो रही बारिश के बाद कई इलाकों में पानी भर गया है।शहर के सभी सड़क मार्ग तालाब में तब्दील हो गया है। लोगों अपने घर से निकला मुश्किल हो गया है। शहर के सभी सरकारी स्कूल बंद करवा दिए गए है क्योंकि स्कूलों में पानी भर गया है। बारिश के कारण हवाई मार्ग भी प्रभावित हो रहा है। इस बीच यात्रियों से भरी बरोदरा एक्स. ट्रेन फंस गई है। रेलवे के मुताबिक 12928 वडोदरा एक्सप्रेस ट्रैक पानी में डूबने की वजह से नालासोपारा और विरार के बीच फंसी हुई है। हालात को देखते हुए यात्रियों को ट्रेन से निकालकर सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाने के लिए एनडीआरएफ और कोस्ट गार्ड ने मदद के लिए रेलवे से संपर्क किया है। अंधरी से ट्रेन में फंसे यात्रियों को नाश्ते का पैकेट भिजवाया गया है।


मिली जानकारी के मुताबिक नालासोपारा में ट्रेन की पटरियों पर 400एमएम बारिश का पानी जमा हो गया है। जिस वजह से मुंबई पहुंचने वाली तमाम ट्रेनें बाधित हुई हैं। रेलवे के मुताबिक 20 ट्रेनों के दूरियां कम कर दी गई हैं। जबकि 6 डाउन और 7 अप ट्रेनें रद्द कर दी गई हैं। रद्द की गईं ट्रेनों में मुंबई-अहमदाबाद शताब्दी एक्सप्रेस भी है। वहीं 12951 मुंबई-दिल्ली राजधानी एक्सप्रेस के टाइम में बदलाव कर दिया गया है, अब ट्रेन रात 8 बजे चलेगी। मुंबई से दूसरे राज्यों में जाने वाली 6 ट्रेनें के रुट डायवर्ट भी किए गए हैं। 

 बारिश से सिर्फ रेल सेवा नहीं विमान सेवा भी प्रभावित हुई है। फ्लाइट्स को कैंसिल कर दिया गया है, जबकि कई विमान देरी से चल रहे हैं। खराब मौसम के चलते कई एयरलाइन ने एहतियातन अपनी फ्लाइट्स को कैंसिल किया है। रनवे पर फिसलन होने के चलते विमानों की लैंडिंग में भी परेशानी आ रही है।


दरअसल, मुंबई में लगातार हो रही बारिश ने हाल बेहाल कर दिया है। मौसम विभाग ने हाई टाइड की चेतावनी जारी कर दी है। जुहू बीच पर तेज लहरों से दूर रहने की सलाह जारी की गई है, जो बीच सैलानियों और मुंबई वासियों से खचाखच भरा रहता था वो अब सूनसान नजर आ रहा है। मछुआरों को भी समुद्र से दूर रहने की एडवाइज़री जारी कर दी गई है। जाहिर है मुंबई में लगातार बरस रहे पानी से वहां के इलाकों में तस्वीर डरा देने वाली है। 

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS