ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राज्य
अस्पताल से नहीं मिला शव वाहन, बेटे ने मां के शव को वाइक में बांधकर पहुंचा पोस्टमॉर्टम हाउस
By Deshwani | Publish Date: 10/7/2018 3:42:55 PM
अस्पताल से नहीं मिला शव वाहन, बेटे ने मां के शव को वाइक में बांधकर पहुंचा पोस्टमॉर्टम हाउस

भोपाल। आज देश को आजाद हुए 70 साल हो गया है लेकिन देश में स्वास्थ्य सुविधाओं का हाल जस का तस बना हुआ है। कहने के लिए तो देश के सरकारी अस्पतालों में सुविधा की कोई कमी नहीं है लेकिन यह सुविधा सिर्फ कागजों तक ही सीमित है। जो किसी से छुपा नहीं है। आए दिन अक्सर अस्पतालों में यह तस्वीर देखने को मिलता है जो मानवता को शर्मसार करने वाली होती है। हाल ही में मध्य प्रदेश के टीकमगढ़ जिले में सरकारी शव वाहन नहीं मिलने के कारण एक महिला के शव को उसके बेटे ने बाइक पर बांध कर पोस्टमॉर्टम हाउस पहुंचाया। बताया जा रहा है कि महिला की मौत कल सांप के काटने से हुई थी। जिसके चलते पुलिस ने शव का पोस्टमॉर्टम कराने की बात कही। महिला के बेटे ने सरकारी शव वाहन के लिए कई बार फोन किया, लेकिन कोई व्यवस्था नहीं हो पाई। अंत में थक-हारकर बेटे ने अपनी मां के शव को बाइक पर रस्सी से बांधकर पोस्टमॉर्टम हाउस पहुंचाया। 
 दरअसल, मोहनगढ़ थाना क्षेत्र के मस्तापुर गांव की रहने वाली बुजुर्ग महिला कुंवर बाई वंशकार की सांप के काटने से मौत हो गई थी। इसकी जानकारी मृतका के परिजनों ने मोहनगढ़ थाना पुलिस को दी। मृतका के बेटे का कहना है कि पुलिस ने मौके पर पहुंचकर महिला के शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेजने की बात कही। पुलिस ने महिला के शव को खुद पोस्टमॉर्टम के लिए ले जाने की जहमत नहीं उठाई। पुलिस ने मृतका के परिजनों को ही शव जिला अस्पताल ले जाने की सलाह दे डाली। इसके बाद महिला के बेटे ने सरकारी शव वाहन के लिए कई बार फोन किया, लेकिन कोई जवाब नहीं मिला। अंत में वाहन न होने के चलते बेटे ने अपनी मां के शव को जैसे-तैसे बाइक पर रस्सी के सहारे बांधकर पोस्टमॉर्टम हाउस पहुंचाया। इस पूरे मामले में पुलिस और स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी कुछ भी बोलने को तैयार नही हैं।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS