ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
राज्य
मनरेगा की मजदूरी नहीं मिली तो महिलाओं ने फुटबॉल खेल सरकार प्रति जताया विरोध
By Deshwani | Publish Date: 10/7/2018 2:59:51 PM
मनरेगा की मजदूरी नहीं मिली तो महिलाओं ने फुटबॉल खेल सरकार प्रति जताया विरोध

भोपाल। प्रदेश में जैसे-जैसे विधानसभा चुनाव नजदीक आ रहे हैं वैसे-वैसे शिवराज सरकार के खिलाफ लोगों का गुस्सा बढ़ता जा रहा है। सरकार के प्रति गुस्सा उतारने के लिए एक से एक तरीके अपना शुरू कर दिया है। इसी गुस्से की एक दृश्य कल सामने आई। खंडवा में कुछ महिलाओं ने विरोध जताते हुए फुटबॉल पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की तस्वीर चस्पा की और खूब किक मारी।


मिली जानकारी के अनुसार महिलाओं का कहना है कि हम बताना चाहते हैं कि सरकार ने जिस तरह आम आदमी को फुटबॉल मारी है, इसी तरह हम भी चुनाव में सरकार को किक मारेंगे। खंडवा में रेशम उत्पादक किसान पिछले सात दिनों से धरना दे रहे हैं। इन सभी का आरोप है कि चार साल पहले मनरेगा के तहत उन्होंने रेशम कीट उत्पादन के लिए पेड़ लगाए थे, लेकिन अभी तक उन्हें इसकी मजदूरी नहीं मिली है।

 जैसे ही इस बात की जानकारी पुलिस को मिली तो वहां पर पहुंच कर महिलाओं और किसानों के ऐसा करने से रोका गया। किसानों का कहना है कि हमने इसको लेकर कई बार ज्ञापन सौंपा है, लेकिन उसके बावजूद भी किसी तरह का एक्शन नहीं हुआ है। 

 गौरतलब है कि राज्य में इस साल विधानसभा चुनाव होने हैं, ऐसे में किसानों और मजदूरों की नाराजगी शिवराज की चिंता बढ़ा सकती है। बीते साल मंदसौर में हुई किसानों की मौत के बाद से ही किसानों का गुस्सा आसमान पर है। 

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS