ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राज्य
केजरीवाल ने उपराज्यपाल को लिखी चिट्ठी, कहा- पूरी तरह लागू करें सुप्रीम कोर्ट का आदेश
By Deshwani | Publish Date: 9/7/2018 2:34:52 PM
केजरीवाल ने उपराज्यपाल को लिखी चिट्ठी, कहा- पूरी तरह लागू करें सुप्रीम कोर्ट का आदेश

 नई दिल्ली। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सुप्रीम कोर्ट के फैसले का सहारा लेते हुए उपराज्यपाल अनिल बैजल को एक चिट्ठी लिखा है। अरविंद केजरीवाल ने चिट्ठी में एलजी से इस बात को लेकर मांग की है कि वह सुप्रीम कोर्ट के आदेश को अक्षरश लागू करें। गृह मंत्रायल को कोई हक नहीं है कि वह सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बारे में बताए। अगर आपको इस बात को लेकर कोई दुविधा हो तो इसकी सफाई के लिए आप सुप्रीम कोर्ट जा सकते है, लेकिन इस तरह से उसके आदेश को उल्लघंन नहीं कर सकते है।  

 
अरविंद केजरीवाल ने अपनी चिट्ठी में उपराज्यपाल अनिल बैजल से कहा कि आप सुप्रीम कोर्ट के आदेश का ये हिस्सा तो मानते है कि एलजी कि आज्ञा  लेना जरूरी नहीं है, लेकिन उसी आदेश का वो  हिस्सा आप नहीं स्वीकारते जिसमें लिखा गया है कि केंद्र सरकार के अधिकार केवल तीन विषयों तक की सीमित है। वहां आपको कोर्ट के आदेश में से एक लाइन मामले सुप्रीम कोर्ट की उपयुक्त बेच के सामने रखें जाए।  इसके साथ ही केजरीवाल ने अनिल बैजल से कहा कि आप सुप्रीम कोर्ट के फैसले के पैरा 277 (xxi) के साथ सहमत हैं, जो कहता है कि एलजी की सहमति आवश्यक नहीं है। हालांकि, आप उसी फैसले के पैरा 277 (xiv), (xv) और (xvi) को लागू करने से इनकार करते हैं। आप फैसले को लेकर सिलेक्टिव कैसे हो सकते हैं?
 
अपने पत्र में सीएम केजरीवाल ने 5 मुद्दे भी गिनवाए जैसे कि  जैसे सलाह, मंत्री परिषद का फैसला, कौन है दिल्ली सरकार, एलजी के पास फ़ाइल जाना जैसे 4 मुद्दों पर एलजी और केंद्र सरकार सहमत हैं, लेकिन आरक्षित विषय जैसे मुद्दे पर एलजी और केंद्र सरकार सहमत नहीं हैं। वहीं, मुख्यमंत्री तीर्थ यात्रा योजना को मंजूरी मिल गई है जिस बात की जानकारी खुद अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट करते हुए दी है।
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS