ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राज्य
बुराड़ी केस में पुलिस के हाथ लगी बड़ी सफलता, परिवार से जुड़ी महिला तांत्रिक गिरफ्तार
By Deshwani | Publish Date: 6/7/2018 7:42:07 PM
बुराड़ी केस में पुलिस के हाथ लगी बड़ी सफलता, परिवार से जुड़ी महिला तांत्रिक गिरफ्तार

 नई दिल्ली। बुराड़ी में रहस्यमय तरीके से एक परिवार के 11 सदस्यों की मौत मामले में दिल्ली पुलिस कोबड़ी सफलता मिली है। क्राइम ब्रांच ने भाटिया परिवार से जुड़ी एक तांत्रिक महिला को पकड़ा है जिससे पूछताछ की जा रही है। बताया गया है कि गीता लंबे समय से पूरे तंत्र-मंत्र से जुड़ी है और मरने वाले 11 लोगों में से एक ललित को भी वो जानती थी।

 
पुलिस के अनुसार तांत्रिक गीता माता इस पूरे कांड के मास्टरमाइंड ललित को जानती थी। ललित का उसके पास आना-जाना भी था। हालांकि पूछताछ में के बाद गीता माता ने इस मामले में किसी भूमिका से इंकार किया है। पुलिस अब महिला तांत्रिक से यह जानने की कोशिश कर रही है कि क्या उसे भाटिया परिवार की आत्महत्या की योजना के बारे में पता था, क्या कभी ललित या परिवार के किसी अन्य सदस्य ने इस तरह का कोई संकेत दिया था। 
 
वहीं दिल्ली पुलिस इस मामले से जुड़े परिवार के 11 सदस्यों का कॉल विवरण रिकॉर्ड खंगाल रही है। अधिकारियों के अनुसार परिवार के इन 11 सदस्यों से फोन पर बात करने वालों से भी पूछताछ की जाएगी। इन मौतों के सिलसिले में पुलिस अब तक परिवार के रिश्तेदारों और पड़ोसियों समेत 100 से अधिक लोगों से पूछताछ कर चुकी है। सीडीआर रिपोर्ट में पुलिस का फोकस अंतिम चार-पांच महीनों के कॉल रिकॉर्ड पर ज्यादा है। यह वह अवधि है, जिस दौरान पुलिस द्वारा उसके घर से जब्त किये गए दस्तावेज व नोट लिखे गये हैं।
 
इसके साथ ही दिल्ली पुलिस ने परिवार की मानसिकता का पता लगाने के लिए शवों को मनोवैज्ञानिक पोस्टमॉर्टम कराने का निर्णय लिया है।  इस प्रकार के पोस्टमॉर्टम में परिवार के जीवित सदस्यों की मानसिकता और मृतक की दिमागी हालत की मैपिंग की जाती है। घटनास्थल से बरामद कागजों से ‘बड़ तपस्या ’ का अभ्यास करने की बात सामने आई है जिसमें लोग बरगद का पेड़ और उसकी टहनियां बनने की कोशिश करते हैं। उन्होंने कहा कि विशेषज्ञ मृतकों की मानसिकता के बारे में जानने का प्रयास करेंगे। इन कागजों में लिखा है कि इस प्रकार के अभ्यास से भगवान प्रसन्न होंगे। पुलिस को इस मामले में अब भी अंतिम पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट और फॉरेंसिक रिपोर्ट मिलने का इंतजार है।      
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS