ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राज्य
भोपाल में झमाझम बरसे बदरा, शहर हुआ पानी-पानी
By Deshwani | Publish Date: 5/7/2018 3:20:18 PM
भोपाल में झमाझम बरसे बदरा, शहर हुआ पानी-पानी

भोपाल। राज्य में मॉनसून ने दस्तक दे दी है। जमकर बरसे बदरा। मौसम की पहली बारिश ही झमाझम हुई। मौसम विभाग अलर्ट कर रहा है कि अगले 48 घंटे कर बादल ऐसे ही गरजेंगे-बरसेंगे। भोपाल में सुबह जब लोग सोकर उठे तो पूरा शहर बारिश से तरबतर था। तेज़ झड़ी लगी हुई थी। पिछले साल कम बारिश के कारण इस साल सबको मॉनसून का बेसब्री से इंतज़ार था। ख़्वाहिश पूरी हुई, मॉनसून झूमता हुआ आया।
मौसम विभाग का पूर्वानुमान सही साबित हुआ। उसने तेज़ बारिश की घोषणा की थी। मौसम विभाग फिर चेता रहा है। उसने अगले 48 घंटे का अलर्ट जारी किया है। बंगाल की खाड़ी और अरब सागर में सिस्टम बन रहा है,जिससे घनघोर बारिश के आसार हैं।

बारिश का लोगों को इंतज़ार तो था, सब खुश भी हुए, लेकिन सड़क पर निकलते ही वो परेशानी में पड़ गए। तकरीबन सारे शहर की सड़कों पर पानी भर गया। कई इलाकों में तो ये हाल था मानो तालाब में वाहन चल रहे हों सड़कों पर पानी भरने के कारण गाड़ियां बंद होती दिखीं तो कहीं सड़कों पर रखे बैरिकेटस तैरने लगे। ट्रैफिक अस्त-व्यस्त रहा। कई बस्तियों में लोग घर के बाहर खड़े होकर पानी निकासी की व्यवस्था करते रहे।

मौसम विभाग ने राज्य के कई ज़िलों में भारी बारिश की संभावना जताई है। बंगाल की खाड़ी और अरब सागर में बने सिस्टम के कारण बुधवार शाम से राज्य में बारिश हो रही है। जबलपुर और शहडोल संभागों के ज़िलों के साथ सागर, छतरपुर, दमोह ,विदिशा ,रायसेन ,गुना, अशोकनगर और श्योरपुरकला में भारी बारिश की संभावना है। 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS