ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राज्य
अधिकारों की जंग में जीत मिलने के बाद चिदंबरम से मिलेंगे केजरीवाल, करेंगे शुक्रिया
By Deshwani | Publish Date: 4/7/2018 7:12:13 PM
अधिकारों की जंग में जीत मिलने के बाद चिदंबरम से मिलेंगे केजरीवाल, करेंगे शुक्रिया

 नई दिल्ली। दिल्ली सरकार बनाम उपराज्यपाल मामले में उच्चतम न्यायालय से मिली जीत से उत्साहित आप संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल इस मामले में दिल्ली सरकार के वकील रहे कांग्रेस नेता पी चिदंबरम से मिलकर उनका आभार व्यक्त करेंगे। इस मामले में ऐतिहासिक जीत दिलाने वाले दिल्ली सरकार के वकीलों के पैनल में चिदंबरम भी शामिल थे। 

 
मुख्यमंत्री कार्यालय के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि केजरीवाल आज शाम चिदंबरम से मिलकर उनका शुक्रिया अदा करेंगे। उच्चतम न्यायालय में दिल्ली सरकार का पक्ष रखने वाले वकीलों में चिदंबरम भी शामिल थे। वहीं इस अहम फैसले के के बाद सीएम ने पिछले कुछ अरसे से बाधित ‘‘अहम’’परियोजनाओं पर चर्चा के लिए मंत्रिमंडल की बैठक भी बुलाई है। यह बेठक सिविल लाइंस में मुख्यमंत्री के आधिकारिक आवास पर होगी।
 
सरकार के एक वरिष्ठ अधिकारी के अनुसार शहर में सीसीटीवी कैमरे लगाने समेत कई परियोजनाओं पर बैठक में चर्चा हो सकती है। उन्होंने कहा कि उच्चतम न्यायालय के आदेश के साथ ही अब सेवाओं से संबंधित अधिकार दिल्ली सरकार के अधीन आएंगे और नौकरशाहों के तबादले तथा नियुक्ति के अधिकार भी सरकार के पास होंगे। उल्लेखनीय है कि सर्वोच्च अदालत के पांच न्यायाधीशों की पीठ ने आज इस मामले में दिये अहम फैसले में कहा कि उपराज्यपाल को शासन प्रशासन संबंधी फैसले लेने का स्वतंत्र अधिकार नहीं है। उपराज्यपाल निर्वाचित सरकार के परामर्श पर काम करने के लिये बाध्य हैं। अदालत ने कहा कि केन्द्र सरकार द्वारा नियुक्त उपराज्यपाल सरकार की राह में बाधा उत्पन्न करने वाले की तरह काम नहीं कर सकते हैं। 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS