ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राज्य
इन शर्तों पर राजस्थान हाईकोर्ट ने प्रधानमंत्री मोदी के हेलीकॉप्टर को स्टेडियम में उतारने की दी अनुमति
By Deshwani | Publish Date: 4/7/2018 4:03:59 PM
इन शर्तों पर राजस्थान हाईकोर्ट ने प्रधानमंत्री मोदी के हेलीकॉप्टर को स्टेडियम में उतारने की दी अनुमति

 जयपुर। राजस्थान हाईकोर्ट ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जयपुर दौरे के दौरान उनके हेलीकाप्टर को सवाई मानसिंह स्टेडियम में उतारने की अनुमति आज दे दी है।  न्यायमूर्ति के.एस. झावेरी की खंडपीठ ने मामले की सुनवाई करते हुए अनुमति देने के साथ-साथ आदेश दिया कि हैलीपेड को कृत्रिम घास से ढका जाए, ताकि स्टेडियम को कोई नुकसान न हो और यदि हेलिकॉप्टर उतारने के दौरान स्टेडियम को कोई नुकसान होता है तो उसकी भरपाई राज्य सरकार को करनी होगी। सरकार की ओर से महाधिवक्ता एनएम लोढा और एएजी अनुराग शर्मा ने पैरवी की। गौरतलब है कि एसएमएस स्टेडियम में पहले हेलिकॉप्टर उतारने की सुविधा थी, लेकिन उच्च न्यायालय ने अनिल शर्मा बनाम राज्य सरकार मामले में 20 सितंबर 2001 में दिए गए निर्णय में स्टेडियम में गैर खेल गतिविधियों पर रोक लगा दी थी।

 
हालांकि राष्ट्रीय दिवस समारोह के आयोजनों को स्टेडियम में करने की छूट दी थी। प्रधानमंत्री के दौरे को देखते हुए राज्य सरकार ने एसएमएस स्टेडियम के टेनिस कोर्ट और एथलीट ग्राउंड में 5 और 6 जुलाई को रिहर्सल और 7 जुलाई को हेलिकॉप्टर उतारने की अनुमति मांगी थी। पुलिस उपायुक्त गौरव श्रीवास्तव की ओर से न्यायालय में दायर प्रार्थना पत्र में कहा गया था कि सुरक्षा कारणों से अमरूदों के बाग के एक किलोमीटर के दायरे में एसएमएस स्टेडियम ही प्रधानमंत्री के हेलिकॉप्टर को उतारने की उचित जगह है।
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS