ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राज्य
2018 में अभी तक कश्मीर में सुरक्षाबलों ने किये 105 आतंकी ढेर
By Deshwani | Publish Date: 3/7/2018 7:09:14 PM
2018 में अभी तक कश्मीर में सुरक्षाबलों ने किये 105 आतंकी ढेर

 श्रीनगर (मजीद)। कश्मीर घाटी के विभिन्न हिस्सों में सेना और अन्य सुरक्षाबलों ने इस साल 30 जून तक 105 आतंकियों को मार गिराया जबकि 21 जवान भी शहीद हो गए। आंकडों के अनुसार इस साल 14 मई को केन्द्र सरकार ने एकतरफा सीजफायर घोषित किया था जिसके दौरान सुरक्षाबलों को पवित्र रमजान महीने के दौरान कोई भी अभियान नहीं चलाने के लिए कहा गया था। हालांकि, रमजान महीने के दौरान 24 आतंकियों को मार गिराया गया था। बाद में केन्द्र सरकार ने 17 जून से खुफिया आधारित घेराबंदी और तलाशी अभियानों (कासो) को फिर से शुरु करने की घोषणा की। केन्द्रीय गृहमंत्री राजनात सिंह ने ट्वीटर पर ट्वीट करते हुए केन्द्र सरकार द्वारा जम्मू कश्मीर में अभियानों को फिर से शुरु करने की घोषणा की। 

 
 
इस साल का सबसे बडा आतंकी संबंधित वारदात 1 अप्रैल को दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग और शोपियां जिलों में हुई। दोनो जिलों में तीन मुठभेड़ों हुई जिनमें 13 आतंकियों को मार गिराया गया। इस मुठभेड़ में तीन जवान भी शहीद हो गए थे।  गत 11 मार्च शीर्ष आतंकी ईसा फाजिली सहित तहरीक-उल-मुझाहिदीन के तीन आतंकियों को दक्षिण कश्मीर में अनंतनाग जिला के हकूरा इलाके में मार गिराया गया।  उतर कश्मीर में कुपवाडा जिला के हलमतपूरा इलाके में गत 22 मार्च को लश्कर-ए-तोयबा के पांच आतंकियों को ढेर कर दिया गया। इस दौरान 5 सैनिक भी शहीद हो गए। 
 
उधर, गत 6 मई को दक्षिण कश्मीर में शोपियां जिला के बडीगाम इलाके में हिजबुल मुझाहिदीन के शीर्ष कमांडर सद्दाम पड्डार सहित पांच आतंकियों को मार गिराया गया। इस मुठभेड़ में कश्मीर विश्वविद्यालय के प्रोफेसर से आतंकी बने मोहम्मद रफीक को भी मार गिराया गया। हालांकि, रफीक को आत्मसमर्पण करने के लिए कहा गया था लेकिन उसने सुरक्षाबलों की पेशकश को ठुकरा दिया। इसी दौरान गत 20 जून को पुलवामा जिला के त्राल कस्बे में जैश-ए-मोहम्मद के तीन आतंकियों को मार गिराया गया जबकि दो दिन बाद 22 जून को अनंतनाग के श्रीगुफवारा इलाके में आई.एस. के चार आतंकियों को अलग-अलग मुठभेड़ों में मार गिराया गया। मारे गए आतंकियों में श्रीनगर निवासी दावूद सलाफी भी शामिल था। 
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS