ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राज्य
बुराड़ी कांड : ललित और टीना ने 9 परिजनों की हत्या कर खुद को किया मौत के हवाले
By Deshwani | Publish Date: 3/7/2018 12:41:54 PM
बुराड़ी कांड : ललित और टीना ने 9 परिजनों की हत्या कर खुद को किया मौत के हवाले

नई दिल्ली। बुराड़ी के संत नगर में एक परिवार के 11 लोगों की मौत के मामले में भले ही पुलिस ने हत्या का मुकदमा दर्ज कर लिया है लेकिन मृतकों के घर से मिले नोट्स अध्यात्म, टोना-टोटका और तंत्र-मंत्र की तरफ कर इशारा कर रहे हैं। वहीं, जांच में जुटी क्राइम ब्रांच का कहना है कि तंत्र-मंत्र के एंगल की भी जांच होगी। पड़ोसियों के मुताबिक भी यह परिवार काफी धार्मिक विचारों वाला था और रात में कीर्तन करने के बाद ही सोता था। इतना ही नहीं, यह भी पता चला है कि दुकान पर हर दिन बोर्ड पर घर की एक बहू सुविचार लिखती थी। मामले की जांच कर रही क्राइम ब्रांच ने ऐसा दावा किया है कि उन्हें घर से कुछ नोट्स मिले हैं जो इस तरफ इशारा कर रहे हैं कि उनकी मौत तंत्र-मंत्र के चक्कर में हुई है। यह भी पता चला है कि परिवार के सदस्य मोक्ष की चाहत रखते थे और उनके घरों में इसके लिए अजब गजब अनुष्ठान भी किए जाते थे।


यही नहीं परिवार तांत्रिक विद्या पर भी विश्वास करता था, इसलिए माना जा रहा है कि मोक्ष की प्राप्ति के लिए अंधविश्वास में ललित और उसकी पत्नी टीना ने परिवार के बाकी 9 सदस्यों की हत्या करने के बाद मौत को गले लगा लिया। पुलिस की जांच भी इसी दिशा में आगे की ओर बढ़ रही है। जांच में यह भी पता चला है कि ललित पर आत्मा आती थी और उसी से छुटकारा पाने के लिए भी तंत्रमंत्र की तरफ परिवार बढ़ गया था।


रजिस्टर में मौत की कहानी ललित के हाथों से लिखी गई है। रजिस्टर से जो बात सामने आई है वो यह कि ललित के पिता ही उसका मार्गदर्शन कर रहे थे, हालांकि यह हैरान कर देने वाली बात है कि उनके पिता इस दुनिया में नहीं हैं और काफी समय पहले ही उनका देहांत हो गया था। रजिस्टर में लिखी बातों के मुताबिक पिता सपने में आकर ललित को बताते थे कि क्या करना है। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि मौके से मिले रजिस्टर में पूरी क्रिया के बारे में लिखा हुआ है। उसमें लिखा है कि खुद अपने हाथ बांधने है। हालांकि क्रिया के बाद इन्हें खोलेगा दूसरा। ललित की बहन के लिए लिखा है कि उसे अलग ग्रील से लटकना चाहिए। सबकी आंखों पर पट्टी बंधी होनी चाहिए। कान में रुई और मुंह पर टेप होनी चाहिए।


रजिस्टर में यह भी लिखा है कि ललित की बीमारी दूर हो जाएगी, मैं सब संभाल लूंगा। क्राइम ब्रांच का मानना है कि यहां ‘मैं’ ललित के पिता के लिए लिखा गया है। यह रजिस्टर ललित ही लिखता था। हालांकि इसकी पुष्टि के लिए हैंडराइटिंग जांच करवानी पड़ेगी। बुजुर्ग नारायणी देवी के रिश्तेदार किशोर का दावा है कि यह परिवार किसी गुरु महाराज को नहीं मानता था। वे सभी भगवान कृष्ण के अवतार श्रीनाथजी को मानते हैं, जिनका उदयपुर में मंदिर है। उन्हें खुद यह बात समझ नहीं आ रही है कि आखिर घटना वाली रात ऐसा घर के अंदर क्या हुआ जिसके चलते परिवार के अधिकांश सदस्य फंदे से लटके हुए मिले।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS