ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राज्य
दाती महाराज के खिलाफ बलात्कार मामले की सीबीआई जांच की मांग को लेकर न्यायालय में याचिका
By Deshwani | Publish Date: 2/7/2018 5:56:06 PM
दाती महाराज के खिलाफ बलात्कार मामले की सीबीआई जांच की मांग को लेकर न्यायालय में याचिका

नई दिल्ली। स्वयंभू बाबा दाती महाराज के खिलाफ बलात्कार के आरोप की जांच सीबीआई को सौंपने की मांग करते हुए आज दिल्ली उच्च न्यायालय में याचिका दायर की गई।  एक एनजीओ ने जनहित याचिका दायर कर आरोप लगाया है कि दिल्ली पुलिस की जांच पक्षपातपूर्ण है क्योंकि अबतक किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है। इससे गवाह प्रभावित हो सकते हैं एवं सबूत नष्ट हो सकते हैं। इस याचिका पर चार जुलाई को सुनवाई हो सकती है। देलही सिटीजन फोरम फोर सिविल राइट्स ने अपनी याचिका में दावा किया है कि आरोपी के देश छोड़कर भाग जाने की आशंका से इनकार नहीं किया जा सकता है। दाती मदन लाल राजस्थानी उर्फ दाती महाराज के खिलाफ सात जून को शिकायत दर्ज करायी गयी थी और 11 जून को प्राथमिकी दर्ज की गई थी।

पुलिस ने दिल्ली और राजस्थान में अपने आश्रमों में अपनी शिष्या से बलात्कार करने के आरोपों से घिरे दाती महाराज से 22 जून को पूछताछ की थी। दाती महाराज ने दावा किया है कि उन्हें इस मामले में फंसाया जा रहा है। महिला ने दक्षिण दिल्ली के फतेहपुर बेरी थाने में दाती महाराज, उनके तीन भाइयों और एक महिला के विरुद्ध शिकायत दर्ज करायी थी। बाद में यह मामला अपराध शाखा को सौंप दिया गया था। एनजीओ ने दावा किया है कि अलग अलग तारीखों पर आरोपी और उनके साथियों से अपराध शाखा ने पूछताछ की लेकिन उन्हें गिरफ्तार नहीं किया गया। आरोपी के विरुद्ध बलात्कार , अप्राकृतिक यौन संबंध , छेड़खानी जैसे जघन्य अपराधों को लेकर प्राथमिकी दर्ज है। याचिकाकर्ता ने कहा , (केंद्र और राज्य) सरकार के कई नेता और अधिकारी नयी दिल्ली के फतेहपुर बेरी में शनिधाम के नियमित आगंतुक रहे हैं। ऐसे में अपराध शाखा से निष्पक्ष जांच को लेकर आश्वस्त नहीं हुआ जा सकता है। उसने यह भी कहा कि आरोपी को गिरफ्तार करने में हो रही देरी इस मामले में सबूतों एवं गवाहों को प्रभावित करने जैसा है।

 

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS