ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राज्य
महाराष्ट्र में बच्चा चोर समझकर 5 लोगों की पीट-पीटकर हत्या
By Deshwani | Publish Date: 2/7/2018 10:19:21 AM
महाराष्ट्र में बच्चा चोर समझकर 5 लोगों की पीट-पीटकर हत्या

मुंबई। महाराष्ट्र के धुले जिले से एक ​बड़ी खबर सामने आई है। यहां बच्चा चोर समझकर गांव वालों ने पांच लोगों को पीट-पीटकर मार डाला। यह मामला धुले के साकरी तालुका का है। मामले में पुलिस ने 15 गांव वालों को हिरासत में लिया है।
 जानकारों के अनुसार गांव में पांच अनजान लोग घूम रहे थे। पहले ही अफवाहों से सर्तक गांव वालों ने उन सभी लोगों को बच्चा चोर गिरोह का सदस्य मान लिया। इसी शक के तहत गांव वालों ने उन अनजान लोगों को घेर लिया और फिर पकड़कर पंचायत भवन में ले गए। पंचायत भवन में पांचों लोगों को बंद कर दिया और तब तक पीटा जब तक की उन सभी मौत नहीं हो गई। ये घटना होते ही गांव में अफरातफरी मच गई। इसके बाद से ही जिले में दहशत का माहौल बना हुआ है।
 सूत्रों के मुता​बिक रविवार दोपहर को साढ़े 12 से एक बजे के बीच गांव वालों के पास एक वॉट्सऐप मैसेज वायरल होना शुरू हुआ। मैसेज में गांव वालों को अपने बच्चों को संभालकर रखने को कहा गया। इससे गांव में अफवाहों का दौर शुरू हो गया कि गांव में कुछ लोग उनके बच्चों को अगवा कर ले जा सकते है।
 अफवाहों का बाजार गर्म ही था ​कि उसी दौरान गांव के पास पांच अनजान लोग दिखाई दिए। इस पर गांव वालों ने बिना कोई पूछताछ किए उन पर हमला बोल दिया। उन सभी को पंचायत भवन के एक कमरे में ले जाकर गांववालों ने लाठी डंडों से जमकर पीटा। बाद में सभी पांचों लोगों की मौत हो गई। बता दें यह पहली बार नहीं है जब सोशल मीडिया पर फैली अफवाहों ने लोगों की इस ​तरह जान लेने  का काम किया हो। देश के कई हिस्‍सों में अफवाहों के चलते भीड़ कई लोगों की जान ले चुकी है। फर्जी वॉट्सऐप मैसेज के चलते एक साल में 29 लोगों की हत्याएं हो चुकी हैं।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS