ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राज्य
पूर्ण राज्य की मांग पर बोले केजरीवाल: दिल्ली में अंग्रेजों के बाद एलजी राज
By Deshwani | Publish Date: 1/7/2018 6:52:41 PM
पूर्ण राज्य की मांग पर बोले केजरीवाल: दिल्ली में अंग्रेजों के बाद एलजी राज

नई दिल्ली। लंबे समय से दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा दिए जाने की मांग उठा रहे मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आज मोदी सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। इंदिरा गांधी स्टेडियम से आंदोलन का बिगुल फूंकते हुए केजरीवाल ने केंद्र सरकार पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि दिल्ली के लोग चाहते हैं कि 1000 मोहल्ला क्लिनिक बने लेकिन एलजी कहते हैं नहीं बनने चाहिए, मैं आपसे पूछना चाहता हूँ कि जनता की चलनी चाहिए या एलजी की?


आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक ने कहा कि एलजी साहब दिल्ली में CCTV नहीं लगने दे रहे, इनको हमारी मां-बहनों की कोई चिंता नहीं है। उन्होंने आरोप लगाया कि मोदी सरकार ने दिल्ली के लोगों का मज़ाक बना कर रख दिया है। केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में पहले अंग्रेजों का राज था और अब एलजी का राज लागू हो गया है। उन्होंने लोगों से पूछा कि दिल्ली में जितनी सरकारी नौकरियां निकलती हैं, उनमें दिल्ली के मतदाताओं का 85% reservation होना चाहिए की नहीं ? उन्होंने कहा कि जब दिल्ली में हमारी सरकार बनी तो हमने बिजली के दाम आधे करके दिखाए, पानी मुफ्त करके दिखाया।

सीएम ने कहा कि दिल्ली पुलिस हमें दे दो, इसे पूर्ण राज्य बना दो जिसके बाद राजधानी को अपराध मुक्त करके दिखाएंगे। उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को भी घेरते हुए कहा कि कांग्रेस हर बार दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा दिलाने की बात करते ​हैं। अब अजय माकन, शीला दीक्षित कहते हैं कि ऐसा नहीं होना चाहिए, राहुल जी आप इस मुद्दे पर अपना मत स्पष्ट करो।

 

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS