ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राज्य
प्रदेश में बिना भेदभाव के हर वर्ग का विकास हो रहा है : योगी
By Deshwani | Publish Date: 28/6/2018 3:46:55 PM
प्रदेश में बिना भेदभाव के हर वर्ग का विकास हो रहा है : योगी

मगहर। संत कबीर नगर के मगहर में आयोजित रैली को सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि सरकार किसी जाति या किसी संप्रदाय की नहीं है। उन्होंने कहा कि आज से 600 साल पहले रुढ़िवादी विचारधारा पर संत कबीर दास ने प्रहार किया। कभी लोगों को मगहर आने में डरते थे। उन्हें लगता था कि ये नरक का द्वार है। लेकिन, कबीर ने लोगों की सोच बदली। 

अपने संबोधन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की उपस्थिति में सीएम योगी आदित्यनाथ केंद्र सरकार और उत्तर प्रदेश सरकार की कार्यों, उपलिब्धयों को गिनाया। जनसभा को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि यूपी में बिना भेदभाव के हर वर्ग का विकास हो रहा है। सीएम योगी ने पिछली सरकारों पर पूर्वी यूपी की अनदेखी का आरोप भी लगाया। साथ ही उन्होंने कहा की पीएम मोदी की अगुवाई में देश तरक्की की राह पर है। उन्होंने अपनी सरकार की उपलब्धियां गिनाते हुए कहा कि गरीबों तक सरकार की योजनाएं पहुंच रही हैं। उन्होंने कहा कि बीजेपी सरकार में पिछले 4 साल में किसी भी मंत्री पर भ्रष्टाचार का आरोप नहीं लगा। 

 सीएम योगी ने कहा कि आज भारत में हर क्षेत्र के विकास का विश्वास जगा है, आज हर गरीब को सिर ढकने के लिए आवास देने का काम किया जा रहा है। एक साल के अंदर प्रदेश में 72 लाख से भी ज्यादा शौचालय का निर्माण कर स्वच्छता को बढ़ावा दिया जा रहा है।

 उन्होंने कहा कि पूर्वी उत्तर प्रदेश का भाग्य बदलने में आदरणीय प्रधानमंत्री ने कई काम किए हैं। पूर्वी उत्तर प्रदेश की अर्थव्यवस्था की जान, यहां की चीनी मिलों को जिन्हें पिछली सरकार ने बर्बाद कर दिया था, पिछले एक साल में इसकी तस्वीर बदली है। यही नहीं प्रदेश में पर्यटन के क्षेत्र में लगातार काम हो रहा है।


सीएम योगी ने कहा कि योग की परंपरा को पीएम नरेंद्र मोदी ने पूरे विश्व पटल पर बढ़ाया है। पीएम मोदी की अनुकंपा से आज पूरे विश्व में भारत की छवि चमकी है। गन्ना किसानों की आय बढ़ाने और समय पर उनका भुगतान के लिए 1000 करोड़ का पैकेज पीएम नरेंद्र मोदी जी ने दिया है। पीएम की अनुकंपा से गोरखपुर को एम्स मिला।

 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS