ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राज्य
पुलिस कस्टडी में भेजा गया मेजर निखिल हांडा
By Deshwani | Publish Date: 25/6/2018 7:10:48 PM
पुलिस कस्टडी में भेजा गया मेजर निखिल हांडा

 नयी दिल्‍ली। पश्चिमी दिल्ली में सेना के मेजर अमित द्विवेदी की पत्नी की हत्या के कथित आरोपी मेजर निखिल हांडा को सोमवार को 4 दिनों की पुलिस हिरासत में भेज दिया गया है। पुलिस ने पूछताछ के लिए कोर्ट से 4 दिनों की हिरासत की मांग की थी।

 
शुरू में पटियाला हाउस कोर्ट ने कस्टडी की मांग वाली याचिका पर फैसला सुरक्षित रख लिया था। लेकिन उसके कुछ देर बाद ही कोर्ट ने कस्‍टडी की मांग को मंजूरी दे दी। 
 
मेजर निखिल हांडा को रविवार को पुलिस ने उत्तर प्रदेश के मेरठ से गिरफ्तार किया। रविवार दोपहर को मेरठ शहर में निखिल की कार देखे जाने की सूचना पुलिस को मिली। तुरंत पुलिस ने छापा मारकर निखिल को मेरठ से हिरासत में ले लिया। कार सहित टीम निखिल को दिल्ली लेकर पहुंची। पूछताछ में आरोपी ने शैलजा की हत्या करने की बात को कबूल कर लिया। 
 
आरोपी ने बताया कि वह शैलजा से शादी करने की इच्छा रखता था, लेकिन शैलजा लगातार शादी से इनकार कर रही थी जिससे वह काफी नाराज था. इधर, अमित की पोस्टिंग यूएन में होने वाली थी। शैलजा पति के साथ विदेश जाती, इससे पहले उसने शैलजा को मौत के घाट उतार दिया। निखिल की तैनाती फिलहाल दीमापुर, नगालैंड में थी, वहीं अमित दिल्ली में तैनात था।
 
मेजर अमित द्विवेदी ने अस्पताल के सीसीटीवी फुटेज में मेजर हांडा को देखा जहां उनकी पत्नी फिजियोथेरेपी के लिए गई थीं और वहां से लापता हो गई थीं। मेजर ने पुलिस को बताया कि उन्हें मेजर हांडा पर संदेह है। इसके बाद पुलिस ने हांडा की तलाश की और पाया कि वह मेरठ छावनी के ऑफिसर्स मेस में छिपा हुआ था और कुछ दोस्तों के संपर्क में था। अधिकारियों ने बताया कि दिल्ली पुलिस की एक टीम मेरठ पहुंची और मेजर हांडा को हिरासत में लेकर मेरठ की पुलिस को सूचित कर दिया आरोपी मेजर दीमापुर से करीब 15 दिन पहले इलाज के नाम पर दिल्ली आया था। 
 
पुलिस अधिकारियों के अनुसार मेजर निखिल ने मृतक महिला से मुलाकात की. कार में बैठे-बैठे दोनों के बीच कुछ कहासुनी हो गई और उसने महिला का गला कथित तौर पर रेत दिया और उसे कार से बाहर ढकेल दिया। मेजर के कार में दो चाकू बरामद किए गए जिससे मालूम होता है कि हत्या पूर्वनियोजित थी।
 
गौरतलब है कि शनिवार रात दिल्ली छावनी के बरार स्कवायर के पास महिला का शव पाया गया था. उसका गला रेता हुआ था। शुरुआत में पुलिस को सूचना दी गई कि महिला की दुर्घटना में मौत हो गई है। लेकिन बाद में जब उन लोगों ने शव का मुआयना किया तो पता चला कि उसका गला रेता हुआ था।
 
पुलिस ने बताया कि आरोपी ने कथित रूप से उसके चेहरे को एक कार से कुचल दिया था, ताकि यह घटना एक दुर्घटना प्रतीत हो सके। महिला को उसके पति के आधिकारिक वाहन से एक चालक ने कल आर्मी बेस हॉस्पिटल में छोड़ा था। बाद में, जब वह उसे ले जाने के लिए आया तब उसने उसे वहां नहीं पाया और यह पता चला कि वह अपनी फिजियोथेरेपी सत्र में भी शामिल नहीं हुई थी।
 
 
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS