ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राज्य
लखनऊ के विराट इंटरनेशनल और एसएसजी इंटरनेशनल होटल में भीषण आग, 5 की मौत
By Deshwani | Publish Date: 19/6/2018 10:13:06 AM
लखनऊ के विराट इंटरनेशनल और एसएसजी इंटरनेशनल होटल में भीषण आग, 5 की मौत

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की राजधानी के भीड़ वाले क्षेत्र चारबाग में आज विराट इंटरनेशनल और एसएसजी इंटरनेशनल होटल में भीषण आग ने अपने चपेट में ले लिया। जिससे पांच लोगों की मौत हो गई है जबकि आधा दर्जन से अधिक बुरी तरह झुलसे हैं। फायर ब्रिगेड की गाडिय़ों के साथ ही लखनऊ के एसएसपी दीपक कुमार तथा अन्य अधिकारी मौके पर हैं। आग की वजह से होटल पूरी तरह जलकर ख़ाक हो गया है। फिलहाल, रेस्क्यू ऑपरेशन खत्म हो गया है और सभी लोगों को बाहर निकाल लिया गया है।

विराट इंटरनेशनल में लगी आग ने बगल के एसएसजी इंटरनेशनल होटल को भी अपनी चपेट में ले लिया। दोनों ही होटल पूरी तरह जलकर खाक हो गए। वहीं, पांच गंभीर रूप से झुलसे लोगों में से एक बच्ची,  एक महिला और तीन अन्य की ट्रामा सेंटर में इलाज के दौरान मौत हो गई। तीन अन्य घायलों की भी स्थिति गंभीर बनी हुई है। बच्ची की शिनाख्त मीनल के रूप में हुई है।


दमकल की आधा दर्जन गाड़ियां मौके पर आग को काबू पाने में जुटी हुई हैं। बताया जा रहा है कि एक धमाके के साथ होटल में आग लगी और देखते ही देखते आग ने पूरे होटल को चपेट में ले लिया। यह भी बात सामने आ रही है कि मानकों को दरकिनार कर अवैध रूप से होटल चल रहा था।


हालांकि आग लगने की कारणों का अभी पता नहीं चल पाया है। कहा जा रहा है कि शार्ट सर्किट की वजह से आग लगी है। जिस वक्त आग लगी उस वक्त होटल में कई लोग मौजूद थे। घायलों को ट्रामा सेंटर भेजा गया है। घटना की जानकारी मिलते ही एसएसपी दीपक कुमार भी मौके पर पहुंचकर पूरे ऑपरेशन की अगुवाई कर रहे हैं। दीपक कुमार ने बताया कि प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक करीब 5.30 बजे के करीब होटल से धुआं निकलने लगा। पुलिस को सूचना करीब 6.05 बजे दी गई। फिलहाल, सर्च ऑपरेशन जारी है। फर्स्ट फ्लोर पर सर्च चल रहा है। आग की वजह शार्ट सर्किट हो सकती है। एसएसपी ने बताया कि मामले की जांच की जाएगी।

उन्होंने बताया कि प्रथम दृष्टया यह प्रतीत हो रहा है कि बेसमेंट में आग लगी और ऊपर की तरफ बढ़ी। हादसे के वक्त 35 से 40 लोग मौजूद थे। सभी को निकाल लिया गया है।


घटना के बाद से ही होटल प्रबंधन के लोग फरार हैं. जिसके बाद माना जा रहा है कि कहीं न कहीं लापरवाही हुई है.

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS