ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
राज्य
राजकीय सम्मान के साथ आज होगा शहीद रजनेश कुमार यादव का अंतिम संस्कार
By Deshwani | Publish Date: 14/6/2018 12:21:28 PM
राजकीय सम्मान के साथ आज होगा शहीद रजनेश कुमार यादव का अंतिम संस्कार

लखनऊ। कल जम्मू के सांबा सेक्टर में कल पाकिस्तान की ओर से किए गए हमले में शहीद हुए बीएसएफ के जवान रजनेश कुमार यादव का पार्थिव शरीर उनके पैतृक गांव उत्तर प्रदेश के सदियांपुर गांव में अंतिम संस्कार किया जाएगा। रजनेश कुमार का पार्थिव शरीर उनके पैतृक गांव पहुंच गया है। जैसे ही उनका पार्थिव शरीर उनके गांव पहुंचा, ग्रामीणों ने 'रजनेश अमर रहे' के नारे गूंजने लगे। शहीद रजनेश का पूरे राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया जाएगा। मुख्यमंत्री योगी ने भी शहीद रजनेश श्रद्धांजलि दी है और उनके परिजनों को 25 लाख रुपये की आर्थिक मदद देने का ऐलान किया है। 


मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने एटा निवासी बीएसएफ के शहीद सब इंस्पेक्टर रजनेश कुमार को अपनी भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए कहा, 'देश की रक्षा के लिए अपना सर्वोच्च बलिदान देने वाले इस वीर सपूत को हमेशा याद किया जाएगा'। उन्होंने शहीद जवान के शोक संतप्त परिजनों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त करते हुए राज्य सरकार की ओर से 25 लाख रुपये आर्थिक सहायता दिये जाने की घोषणा की है। 


परिजनों का भी रो-रोकर बुरा हाल है। ग्रामीणों का कहना है कि पाकिस्तान पीछे से वार करता है। वहीं, परिजनों को बेटे की शहादत पर नाज है, लेकिन उन्होंने सरकार के खिलाफ आक्रोश भी दिखाया। शहीद जवान के परिजनों ने कहा कि रोज सैनिक शहीद हो रहे हैं, लेकिन सरकार अपने दुश्मनों के खिलाफ कोई ठोस कदम नहीं उठा रही है। उन्होंने कहा कि सरकार को इसका मुंहतोड़ जवाब देना चाहिए। 

 

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS