ब्रेकिंग न्यूज़
कर्नाटक में निर्माणाधीन इमारत गिरी, एक की मौत, 40 लोगों के दबे होने की आशंकामाइंड ट्री का जबरन अधिग्रहण करेगी एल एंड टी, मैनेजमेंट ने किया विरोधफिल्म 'केसरी' का प्रमोशन करने दिल्ली पहुंचे अक्षय और परिणीतिफिरोजाबाद से लोकसभा चुनाव लड़ेंगे शिवपाल यादव, 30 उम्मीदवारों की सूची जारीपंत भारत के भविष्य, आने वाले सालों में होंगे शिखर पर: सौरव गांगुलीप्रियंका चोपड़ा बनीं विश्व की सबसे शक्तिशाली महिला, 50 मोस्ट पॉवरफुल वूमेन की सूची में नाम दर्जमनी लॉन्ड्रिंग मामला: रॉबर्ट वाड्रा को 25 मार्च तक मिली अंतरिम जमानत, अदालत ने जांच में सहयोग करने का दिया निर्देशलोकसभा चुनाव के दूसरे चरण की अधिसूचना जारी, 13 राज्य 97 सीटें
राज्य
शिवराज सरकार ने स्वामी अखिलेश्वरानन्द को दिया कैबिनेट मंत्री का दर्जा
By Deshwani | Publish Date: 13/6/2018 7:12:36 PM
शिवराज सरकार ने स्वामी अखिलेश्वरानन्द को दिया कैबिनेट मंत्री का दर्जा

भोपाल। मध्यप्रदेश की भाजपा नीत शिवराज सिंह चौहान सरकार ने निरंजनी अखाड़ा के महामण्डलेश्वर एवं मध्यप्रदेश गौ संवर्धन बोर्ड के अध्यक्ष स्वामी अखिलेश्वरानन्द को राज्यमंत्री के दर्जे से प्रमोशन देते हुए कैबिनेट मंत्री का दर्जा दे दिया है।

 
अखिलेश्वरानन्द ने बताया, मध्यप्रदेश सरकार ने 11 जून को एक आदेश जारी किया है। इसमें मुझे कैबिनेट मंत्री का दर्जा दिया गया है। मुझे यह आदेश 11 जून को मिला। उन्होंने कहा, इसे गलत परिप्रेक्ष्य में नहीं समझें।
 
वर्ष 2016 में मैं मध्यप्रदेश गौ संवर्धन बोर्ड का अध्यक्ष बना था। इस नाते मुझे कैबिनेट मंत्री का दर्जा दिया जाना चाहिए था, लेकिन सामान्य प्रशासन विभाग से जारी आदेश में तकनीकी गलती के कारण मुझे बोर्ड के तीन उपाध्यक्षों के साथ राज्य मंत्री का दर्जा दे दिया गया था। इसे अब संशोधित कर सही कर लिया गया है।
 
अखिलेश्वरानन्द ने बताया कि नियमानुसार गौ संवर्धन बोर्ड के अध्यक्ष को कैबिनेट मंत्री का दर्जा दिया जाता है, जबकि उपाध्यक्ष को राज्य मंत्री का दर्जा दिया जाता है।
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS