ब्रेकिंग न्यूज़
पुलिस मुठभेड़ में मारा गया इनामी अपराधी मुचकुंद, 50 से अधिक मामलों में थी तलाशट्रक-बाइक की भिड़ंत में तीन परीक्षार्थियों की दर्दनाक मौतसचिन पायलट बनाए गए राजस्‍थान के उप मुख्‍यमंत्री, गहलोत होंगे सीएम'सिंबा' के नए गाने 'तेरे बिन..' में नजर आया रणवीर सिंह और सारा अली खान का रोमांसअब नेपाल में हुई नोटबंदी, आज से नहीं चलेंगे 200, 500 और 2000 के 'भारतीय नोट'राफेल डील पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद लोकसभा में हंगामा, कार्यवाही 17 दिसंबर तक स्थगितबीपीएससी 64वीं संयुक्त प्रारंभिक परीक्षा 16 दिसंबर को, 4.71 लाख से अधिक अभ्यार्थी होंगे शामिलपरिणय सूत्र में बंधे ओलंपियन पहलवान विनेश फोगाट और सोमबीर राठी
राज्य
शिवराज सरकार ने स्वामी अखिलेश्वरानन्द को दिया कैबिनेट मंत्री का दर्जा
By Deshwani | Publish Date: 13/6/2018 7:12:36 PM
शिवराज सरकार ने स्वामी अखिलेश्वरानन्द को दिया कैबिनेट मंत्री का दर्जा

भोपाल। मध्यप्रदेश की भाजपा नीत शिवराज सिंह चौहान सरकार ने निरंजनी अखाड़ा के महामण्डलेश्वर एवं मध्यप्रदेश गौ संवर्धन बोर्ड के अध्यक्ष स्वामी अखिलेश्वरानन्द को राज्यमंत्री के दर्जे से प्रमोशन देते हुए कैबिनेट मंत्री का दर्जा दे दिया है।

 
अखिलेश्वरानन्द ने बताया, मध्यप्रदेश सरकार ने 11 जून को एक आदेश जारी किया है। इसमें मुझे कैबिनेट मंत्री का दर्जा दिया गया है। मुझे यह आदेश 11 जून को मिला। उन्होंने कहा, इसे गलत परिप्रेक्ष्य में नहीं समझें।
 
वर्ष 2016 में मैं मध्यप्रदेश गौ संवर्धन बोर्ड का अध्यक्ष बना था। इस नाते मुझे कैबिनेट मंत्री का दर्जा दिया जाना चाहिए था, लेकिन सामान्य प्रशासन विभाग से जारी आदेश में तकनीकी गलती के कारण मुझे बोर्ड के तीन उपाध्यक्षों के साथ राज्य मंत्री का दर्जा दे दिया गया था। इसे अब संशोधित कर सही कर लिया गया है।
 
अखिलेश्वरानन्द ने बताया कि नियमानुसार गौ संवर्धन बोर्ड के अध्यक्ष को कैबिनेट मंत्री का दर्जा दिया जाता है, जबकि उपाध्यक्ष को राज्य मंत्री का दर्जा दिया जाता है।
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS