ब्रेकिंग न्यूज़
पीडीपी से गठबंधन तोड़ने के बाद जम्मू में गरजे अमित शाह, कश्मीर को नहीं होने देंगे अलगअधूरी पड़ी योजनाओं को जल्द पूरा करने का सुशील कुमार मोदी ने दिए निर्देशसर्च अॅापरेशन में पुलिस को मिली बड़ी सफलता, लातेहार से भारी मात्रा में हथियार बरामदकबाड़ी वाले ने किया कबूल, 8500 में खरीदी थी मैट्रिक परीक्षा की गायब हुई कॉपियांसरकारी जमीन पर लालू के कन्हैया ने बनवाया मंदिर, प्रशासन ने नहीं की कोई कार्रवाईस्वतंत्र विदेश नीति के तहत भारत और चीन से करीबी संबंध बनाए रखेगा नेपालसैफुदीन सोज ने फिर दिया विवादित बयान: पटेल तो कश्मीर पाकिस्तान को देना चाहते थे पर नेहरू नहीं मानेउत्पाद विभाग की टीम ने जब्त की 201 कार्टन नेपाली शराब
राज्य
शिवराज सरकार ने स्वामी अखिलेश्वरानन्द को दिया कैबिनेट मंत्री का दर्जा
By Deshwani | Publish Date: 13/6/2018 7:12:36 PM
शिवराज सरकार ने स्वामी अखिलेश्वरानन्द को दिया कैबिनेट मंत्री का दर्जा

भोपाल। मध्यप्रदेश की भाजपा नीत शिवराज सिंह चौहान सरकार ने निरंजनी अखाड़ा के महामण्डलेश्वर एवं मध्यप्रदेश गौ संवर्धन बोर्ड के अध्यक्ष स्वामी अखिलेश्वरानन्द को राज्यमंत्री के दर्जे से प्रमोशन देते हुए कैबिनेट मंत्री का दर्जा दे दिया है।

 
अखिलेश्वरानन्द ने बताया, मध्यप्रदेश सरकार ने 11 जून को एक आदेश जारी किया है। इसमें मुझे कैबिनेट मंत्री का दर्जा दिया गया है। मुझे यह आदेश 11 जून को मिला। उन्होंने कहा, इसे गलत परिप्रेक्ष्य में नहीं समझें।
 
वर्ष 2016 में मैं मध्यप्रदेश गौ संवर्धन बोर्ड का अध्यक्ष बना था। इस नाते मुझे कैबिनेट मंत्री का दर्जा दिया जाना चाहिए था, लेकिन सामान्य प्रशासन विभाग से जारी आदेश में तकनीकी गलती के कारण मुझे बोर्ड के तीन उपाध्यक्षों के साथ राज्य मंत्री का दर्जा दे दिया गया था। इसे अब संशोधित कर सही कर लिया गया है।
 
अखिलेश्वरानन्द ने बताया कि नियमानुसार गौ संवर्धन बोर्ड के अध्यक्ष को कैबिनेट मंत्री का दर्जा दिया जाता है, जबकि उपाध्यक्ष को राज्य मंत्री का दर्जा दिया जाता है।
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS