ब्रेकिंग न्यूज़
पूर्व मंत्री यशवंत सिन्हा को श्रीनगर एयरपोर्ट से भेजा गया वापस, अन्य सदस्यों को अनुमति मिलीगंगा के जलस्तर में लगातार वृद्धि: कई गांवों पर बाढ़ का खतरा मंडराया, इलाके के लोग सहमेसंजीदा अभिनय के लिये मशहूर विद्या बालन की फिल्म ‘शकुंतला देवी’ का टीजर रिलीजमुख्यमंत्री योगी ने बलिया में बाढ़ग्रस्त क्षेत्र का किया हवाई सर्वेक्षण, बाढ़ पीड़ितों को दी सामग्रीप्रधानमंत्री मोदी ने लिया मां हीरा बेन का आशीर्वाद, साथ किया भोजनमहादलित बस्ती भंटाडीह में स्वास्थ्य शिविर का आयोजन, 437 मरीजों का हुआ स्वास्थ्य परीक्षणचतरा में पुलिस ने टीपीसी के सबजोनल कमांडर शेखर गंझू को दबोचा, 5 लाख का था इनामबिहार के राज्यपाल फागू चौहान ने पितरों की आत्मा के लिए किया पिंडदान
राज्य
शिवराज सरकार ने स्वामी अखिलेश्वरानन्द को दिया कैबिनेट मंत्री का दर्जा
By Deshwani | Publish Date: 13/6/2018 7:12:36 PM
शिवराज सरकार ने स्वामी अखिलेश्वरानन्द को दिया कैबिनेट मंत्री का दर्जा

भोपाल। मध्यप्रदेश की भाजपा नीत शिवराज सिंह चौहान सरकार ने निरंजनी अखाड़ा के महामण्डलेश्वर एवं मध्यप्रदेश गौ संवर्धन बोर्ड के अध्यक्ष स्वामी अखिलेश्वरानन्द को राज्यमंत्री के दर्जे से प्रमोशन देते हुए कैबिनेट मंत्री का दर्जा दे दिया है।

 
अखिलेश्वरानन्द ने बताया, मध्यप्रदेश सरकार ने 11 जून को एक आदेश जारी किया है। इसमें मुझे कैबिनेट मंत्री का दर्जा दिया गया है। मुझे यह आदेश 11 जून को मिला। उन्होंने कहा, इसे गलत परिप्रेक्ष्य में नहीं समझें।
 
वर्ष 2016 में मैं मध्यप्रदेश गौ संवर्धन बोर्ड का अध्यक्ष बना था। इस नाते मुझे कैबिनेट मंत्री का दर्जा दिया जाना चाहिए था, लेकिन सामान्य प्रशासन विभाग से जारी आदेश में तकनीकी गलती के कारण मुझे बोर्ड के तीन उपाध्यक्षों के साथ राज्य मंत्री का दर्जा दे दिया गया था। इसे अब संशोधित कर सही कर लिया गया है।
 
अखिलेश्वरानन्द ने बताया कि नियमानुसार गौ संवर्धन बोर्ड के अध्यक्ष को कैबिनेट मंत्री का दर्जा दिया जाता है, जबकि उपाध्यक्ष को राज्य मंत्री का दर्जा दिया जाता है।
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS