ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राज्य
दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा दिए जाने की मांग को लेकर मैदान में उतरने के मूड में ‘आप’
By Deshwani | Publish Date: 11/6/2018 10:16:45 AM
दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा दिए जाने की मांग को लेकर मैदान में उतरने के मूड में ‘आप’

नई दिल्ली। दिल्ली की सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी ने एकबार फिर आंदोलनकारी रुख अख्तियार कर लिया है। पार्टी ने दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा दिए जाने की मांग को लेकर अभियान शुरू करने का ऐलान किया है। अभियान की शुरूआत पार्टी ने दिल्ली के उपराज्यपाल के खिलाफ एलजी दिल्ली छोड़ो का नारा देकर की है। 


मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आम आदमी पार्टी (आप) के कार्यकर्ताओं में उत्साह भरने की कोशिश की। आप ने दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा दिए जाने को लेकर राष्ट्रीय राजधानी में अभियान चलाने की घोषणा की है। आप के वार्ड स्तरीय पदाधिकारियों एवं विधायकों को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा दिलाने की लड़ाई स्वतंत्रता संघर्ष की तरह है। 


केजरीवाल ने कहा कि महात्मा गांधी ने ब्रिटिश शासन के दौरान भारत छोड़ो आंदोलन शुरू किया था और अब आम आदमी पार्टी एलजी दिल्ली छोड़ो अभियान शुरू करेगी। उन्होंने कहा कि 1947 में भारत को आजादी मिली और सभी ब्रिटिश वायसराय हटा दिए गए, लेकिन दिल्ली में एलजी को वायसराय की जगह नियुक्त कर दिया गया। 


अभियान के पहले चरण के बारे में केजरीवाल ने कहा कि ‘आप’ के नेता, विधायक और कार्यकर्ता 17 जून से 24 जून तक राष्ट्रीय राजधानी में 300 जगहों पर सभाएं करेंगे। दूसरे चरण में ‘आप’ ने एक जुलाई को इंदिरा गांधी इनडोर स्टेडियम में पार्टी कार्यकर्ताओं का सम्मेलन आयोजित करने की योजना बनाई है जहां आगे के कदम पर फैसला किया जाएगा। 

 

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS