ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राज्य
मथूरा में शराबबंदी पर योगी कैबिनेट ने लगाई मुहर
By Deshwani | Publish Date: 6/6/2018 3:09:55 PM
मथूरा में शराबबंदी पर योगी कैबिनेट ने लगाई मुहर

मथुरा। आज योगी कैबिनेट ने मथुरा में तीर्थ स्थल के आसपास शराब पर पूरी तरह से प्रतिबंध लगाने पर मुहर लगा दी है। सरकार के अनुसार बरसाना स्थित देशी और विदेशी शराब व बियर की दुकानों को नगर पंचायत क्षेत्र में ट्रांसफर किया जाएगा। सरकार के इस निर्णय से मथुरावासियों में खुशी माहौल है। स्थानीय लोगों ने योगी सरकार के फैसले का स्वागत किया है। मथुरा जिले मे कुल 627 शराब के ठेके हैं, इस निर्णय के बाद 32 शराब के ठेके जल्द हटा दिये जायेंगे।


कैबिनेट की बैठक में मथुरा के तीर्थ स्थलों पर शराब प्रतिबंध की मुहर लगा दी है। तीर्थ स्थलों पर शराब नहीं बिकेगी। सरकार के फैसले आने के बाद स्थानीय लोगों में खुशी का माहौल है. उनका कहना है कि ये सरकार की एक अच्छी पहल है क्योंकि धार्मिक स्थलों पर शराब की बिक्री होने के कारण श्रद्धालुओं के साथ आपराधिक वरदात होती थी। धार्मिक स्थलों पर शराब की बिक्री होने से श्रदालुओ की भावना को ठेस पहुंचती थी। वहीं मंदिरों के आसपास आपराधिक वारदात भी बढ़ जाती थी। 

 

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS