ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राज्य
मायावती के 13-ए मॉल एवेन्यू बंगले को कांशीराम स्मारक बनाने पर नहीं थम रहा विवाद
By Deshwani | Publish Date: 5/6/2018 3:39:36 PM
मायावती के 13-ए मॉल एवेन्यू बंगले को कांशीराम स्मारक बनाने पर नहीं थम रहा विवाद

 लखनऊ। बसपा सुप्रीमो मायावती ने भले ही 13- ए, मॉल एवेन्यू स्थित सरकारी बंगले को खाली कर दिया हो लेकिन इसे दलित नेता कांशीराम का संग्रहालय बनाने के मुद्दे पर विवाद अभी थमा नहीं है और भाजपा ने इस पर सवाल खड़ा करते हुए कहा कि अगर यह स्मारक था तो अभी तक इसमें आम लोगों को आने जाने की अनुमति क्यों नहीं थी? हालांकि बसपा ने कहा है कि वहां आम लोगों का आना जाना था और सुरक्षा जांच के बाद लोग वहां जा सकते थे।

 
भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता मनीष शुक्ल ने बातचीत में कहा कि मायावती ने जिस तरह 2 जून को प्रेस कांफ्रेंस के बाद पत्रकारों को घूम घूमकर अपना बंगला दिखाया, क्या उससे पहले आम लोगों का प्रवेश उस बंगले में था। उन्होंने कहा कि अगर 13ए, मॉल एवेन्यू मान्यवर कांशीराम जी यादगार विश्राम स्थल था और वहां संग्रहालय था तो वहां आम लोगों का प्रवेश क्यों नहीं होता था ? संग्रहालयों में या तो नि: शुल्क या फिर टिकट लगाकर आम लोगों को प्रवेश दिया जाता है।
 
उधर भाजपा के आरोप को सिरे से नकारते हुए बसपा के राष्ट्रीय महासचिव सतीश चंद्र मिश्र ने कहा कि यह कहना पूरी तरह गलत है कि कांशीराम स्मारक में आम लोगों का प्रवेश वर्जित था। वहां सुरक्षा जांच के बाद आम लोगों को प्रवेश दिया जाता था। उन्होंने बताया कि वह बंगला आम लोगों के लिए खुला था। जिस हिस्से में मायावती रहती थीं, केवल वहां आम लोगों का प्रवेश नहीं था लेकिन परिसर के बाकी हिस्से में लोग आते जाते थे। एक सवाल के जवाब में मिश्र ने कहा कि बंगले का कब्जा सरकार को सौंप दिया गया है।
 
मनीष शुक्ल ने मायावती के इस आरोप का खंडन किया कि कैराना लोकसभा सीट और नूरपुर विधानसभा सीट पर भाजपा को मिली पराजय से जनता का ध्यान बंटाने के लिए ये खबरें सरकार ने चलवाईं कि मायावती 13- ए , मॉल एवेन्यू बंगला खाली नहीं कर रही हैं। शुक्ल ने कहा कि कायदे से उच्चतम न्यायालय के निर्देश के अनुरूप मायावती को बंगला तुरंत खाली कर देना चाहिए था लेकिन वह सरकारी बंगले का मोह त्याग नहीं पा रही थीं।
 
बातचीत के दौरान उन्होंने सपा मुखिया अखिलेश यादव के इस बयान पर चुटकी ली कि 14 माह में भाजपा ने सब बर्बाद कर दिया। शुक्ल ने सवाल किया कि बंगला छूटने पर इतना दर्द ? नव समाजवादी जनता की गाढ़ी कमाई के दुरूपयोग के आदी हो गए हैं और जब सरकारी सुख-सुविधाएं छूट रही हैं तो प्रदेश और जनता की याद आ रही है।उन्होंने कहा कि वस्तुत: उत्तर प्रदेश की बदहाली के जिम्मेदार अखिलेश और उनकी बुआ जी (मायावती) का 14 वर्ष का कार्यकाल है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS