ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राज्य
नक्सलियों से एसटीएफ की मुठभेड़ में कई नक्सली हुए ढ़ेर
By Deshwani | Publish Date: 3/6/2018 1:01:03 PM
नक्सलियों से एसटीएफ की मुठभेड़ में कई नक्सली हुए ढ़ेर

सुकमा। किस्टाराम के साकलेर व तालातोंग के जंगलों में देर रात एसटीएफ की मुठभेड़ नक्सलियों की सबसे खूंखार बटालियन 1 से हुई। मुठभेड़ में एसटीएफ के प्लाटून कमांडर और एक जवान घायल हो गया, जिन्हें इलाज के लिए हेलिकॉप्टर से लिफ्ट कर रायपुर के रामकृष्ण केयर अस्पताल में भर्ती कराया गया है। घायलों के नाम पीसी मिलाप सोरी और सीटी सोड़ी हिड़मा हैं। सुकमा एसपी अभिषेक मीणा ने मुठभेड़ की पुष्टि करते हुए कहा है कि फायरिंग में कई नक्सली मारे गए हैं और कई घायल हो गए हैं।

 
बाकी नक्सली मृत नक्सलियों की लाशों को अपने साथ ले गए हैं। घटनास्थल से बड़ी मात्रा में नक्सली सामग्री भी बरामद की गई है। माना जाता है कि बटालियन एक में सबसे खूंखार नक्सली शामिल रहते हैं। सुरक्षाबलों को निशाना बनाने और आईईडी धमाके करने में सबसे अधिक ये ही शामिल रहते हैं।
 
 
घायल जवानों को इलाज के लिए ले जाने के लिए रात दो बजे किस्टाराम में हेलिकॉप्टर उतरा और उन्हें सीधे रायपुर ले गया। अस्पताल में जवानों इलाज जारी है और डॉक्टर उनके स्वास्थ्य पर नजर बनाए हुए हैं।

बीजापुर में नक्सलियों ने की पूर्व सरपंच की हत्या
 
बीजापुर में उसूर थाना क्षेत्र के भुसापुर में नक्सलियों ने जन अदालत लगाकर पूर्व सरपंच की हत्या कर दी। हत्या के बाद शव को दफना दिया। बताया जा रहा है कि दो दिन पहले ही पूर्व सरपंच को नक्सलियों ने अगवा किया था। घटना के बाद से इलाके में दहशत का माहौल है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS