ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राज्य
देश के कई राज्यों में आंधी-तूफान व बारिश का कहर, 12 की मौत
By Deshwani | Publish Date: 2/6/2018 11:36:52 AM
देश के कई राज्यों में आंधी-तूफान व बारिश का कहर, 12 की मौत

नई दिल्ली । पश्चिम बंगाल, उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश, महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश और दिल्ली-एनसीआर समेत देश के कई हिस्सों में कल मौसम का मिजाज बदल गया। कई इलाकों में मूसलाधार बारिश हुई और आंधी चली, जिसके चलते जहां एक ओर तापमान में भारी गिरावट दर्ज की गई है, तो वहीं दूसरी ओर लोगों की दिक्कतें भी बढ़ गईं।

पश्चिम बंगाल के कई जिलों में बिजली गिरने व बारिश की वजह से दीवार गिरने की घटनाओं में नौ लोगों की जान चली गई, जबकि कम से कम 12 लोग घायल हो गए। वहीं, उत्तराखंड में चार जगह बादल फटने की घटनाएं सामने आईं। दिल्ली के अलीपुर में एक बिजली का खंभा गिर जाने से एक बाइक सवार की मौत हो गई, जबकि यूपी में दो लोगों की मौत हो गई।

पश्चिम बंगाल आपदा प्रबंधन विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि बिजली गिरने से हुगली जिले में चार और बीरभूम जिले में एक व्यक्ति की मौत हो गई। पूरब बर्धमान जिले के कटवा और मंगलकोट में दीवार ढहने की वजह से दो व्यक्तियों की मौत की खबर है। उन्होंने बताया कि बिजली गिरने से हावड़ा जिले में एक व्यक्ति और दक्षिण 24 परगना जिले में एक व्यक्ति की भी मौत हो गई।

उन्होंने बताया , ‘घायलों का विभिन्न अस्पतालों में इलाज चल रहा है.’वहीं, शुक्रवार शाम उत्तराखंड के उत्तरकाशी, टिहरी समेत चार जगह बादल फटने की घटनाएं सामने आईं। इसके बाद बचाव दल की पांच टीमों को उत्तराखंड के अलग-अलग क्षेत्रों में भेज दिया गया। आंधी तूफान से यमुनाघाटी में बिजली गुल हो गई। वहीं, बादल फटने से 4 पशुओं के बह जाने की भी सूचना है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS