ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राज्य
उपचुनाव मतगणना: कैराना से आरएलडी और नूरपुर से सपा आगे
By Deshwani | Publish Date: 31/5/2018 11:54:05 AM
उपचुनाव मतगणना: कैराना से आरएलडी और नूरपुर से सपा आगे

लखनऊ। कैराना लोकसभा सीट और नूरपुर विधानसभा सीट पर हुए उपचुनाव में मतों की गिनती जारी है। कैराना में 12वें राउंड की गिनती पूरी। आरएलडी प्रत्याशी तबस्सुम हसन को मिले 2 लाख 50 हजार 862 वोट। भाजपा प्रत्याशी मृगांका को मिले 2 लाख 10 हजार 970 वोट। आरएलडी  प्रत्याशी 39892 मतों से आगे। नूरपुर विधानसभा उपचुनाव 17वें राउंड के बाद सपा के नईमुल हसन 3450 वोटों से आगे चल रहे हैं।

दोपहर 12 बजे के बाद नतीजे स्पष्ट होने की उम्मीद है। कैराना और नूरपुर दोनों ही जगह भाजपा और संयुक्त विपक्ष के बीच कांटे की टक्कर है। इससे पहले बुधवार को वीवीपैट में खराबी की वजह से सहारनपुर की नकुड़ और गंगोह विधानसभा के 68 और शामली के 5 बूथों पर पुनर्मतदान हुआ। 73 बूथों पर हुए पुनर्मतदान में 61 फीसदी लोगों ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया।

चार लोकसभा सीटों पर हुए चुनावों में सबसे ज्‍यादा लोगों की दिलचस्‍पी यूपी की कैराना लोकसभा सीट पर ही थी। दरअसल उसके पीछे सबसे बड़ा कारण गोरखपुर और फूलपुर के बाद बीजेपी और विपक्षी एकजुटता के बीच संघर्ष था। यह मुकाबला इसलिए भी रोचक हो गया था, क्‍योंकि माना जा रहा था कि गोरखपुर और फूलपुर के बाद बीजेपी कैराना में इसकी काट का कोई न कोई फॉर्मूला जरूर लेकर आएगी। लेकिन जातिगत समीकरण के लिहाज से विपक्षी एकजुटता बीजेपी पर भारी पड़ती दिख रही है।


 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS