ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
राज्य
एयरसेल-मैक्सिस मामले में चिदंबरम को मिली राहत
By Deshwani | Publish Date: 30/5/2018 4:51:51 PM
एयरसेल-मैक्सिस मामले में चिदंबरम को मिली राहत

  नई दिल्ली। केन्द्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) की विशेष अदालत ने एयरसेल मैक्सिस मामले में पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम को राहत दी है। कोर्ट ने अग्रिम जमानत याचिका पर सुनवाई करते हुए आज उनकी गिरफ्तारी पर पांच जून तक रोक लगा दी। इस मामले की अगली सुनवाई पांच जून को होगी और उन्हें अदालत से तब तक इस आशय की राहत मिली है। 

 
अदालत ने प्रवर्तन निदेशालय को भी निर्देश दिया है कि वह पांच जून तक इस मामले में उनके खिलाफ कोई कठोर कार्रवाई नहीं करे। गौरतलब है कि एयरसेल मैक्सिस मामले में कथित धन शोधन अनियमितताओं की जांच प्रवर्तन निदेशालय और सीबीआई कर रही है। इस मामले में सीबीआई ने फरवरी में उनके पुत्र कार्ति चिदंबरम को गिरफ्तार किया था।
 
विदेशी निवेश संवर्धन बोर्ड (एफआईपीबी) मंजूरी से जुड़ा यह मामला 2006 का है जब चिदंबरम मनमोहन सिंह सरकार में केन्द्रीय वित्त मंत्री थे और उन्होंने ही इसे मंजूरी दी थी। जांच एजेंसियों का दावा है कि मंजूरी के कुछ दिनों के भीतर ही एयरसेल टेलीवैचर्स लिमिटेड ने एसपीसीपीएल को 26 लाख रुपए का कथित भुगतान किया था। इस कंपनी का संबंध कथित तौर पर कार्ति चिदंबरम से बताया जाता है।
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS