ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राज्य
मूसलाधार बारिश से कर्नाटक बेहाल, राज्य में बाढ़ जैसे हालात
By Deshwani | Publish Date: 30/5/2018 3:37:24 PM
मूसलाधार बारिश से कर्नाटक बेहाल, राज्य में बाढ़ जैसे हालात

 मेंगलुरु। अरब सागर में उठे चक्रवात के कारण आज तीसरे दिन हो रही मूसलाधार बारिश से तटीय कर्नाटक के दक्षिण कन्नड़, उडुपी, करवार एवं मंगलुरु जिलों में जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। दक्षिण पश्चिम मानसून के समय से पहले पहुंचने के कारण हो रही बारिश से तटीय क्षेत्र के विभिन्न इलाकों में चार लोगों की मौत हो गई। राष्ट्रीय आपदा मोचन बल के सदस्य, अग्निशमन सेवाकर्मी और जिला प्रशासन ने प्रभावित लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाने के अभियान को तेज कर दिया है। अग्निशमन सेवाकर्मी और नागरिकों ने अलाकी शहर में गुजराती इंगलिश मीडियम स्कूल में फंसे 450 विद्यार्थियों और 35 कर्मचारियों को बचाया।

 
नाव की मदद से इन लोगों को सुरक्षित स्थान पर ले जाया गया। स्कूल में बाढ़ का पानी प्रवेश करने के बाद विद्यार्थी और कर्मचारी दूसरी मंजिल पर चले गए और विभाग को इसकी सूचना दी। तेज बारिश से वाहनों का आवागमन बुरी तरह से प्रभावित हो गया है क्योंकि सड़कों पर चार फुट से अधिक पानी बह रहा है। कई स्थानों पर पेड़ उखड़ गए और कुछ पेड़ घरों पर गिर गए। राज्य आपदा मोचन बल के सूत्रों के अनुसार बारिश चक्रवात के कारण नहीं हो रही है बल्कि समुद्र में दबाव और प्रतिकूल मौसम के कारण हो रही है और अगले तीन दिनों तक बारिश होगी।
 
बंदगाह शहर मेंगलुरु में कल 434 मिलीमीटर (मिमी) बारिश हुई। तटीय क्षेत्र में बुरी तरह प्रभावित इलाकों में उडुपी और दक्षिण कन्नड़ है। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि बारिश बंद होने के बाद ही खरीफ फसलों, जान-माल और घरों को हुए नुकसान का सही आकलन किया जा सकेगा क्योंकि सभी निचले इलाके जलमग्न हो गए हैं। गडग, करवार, मांड्या, कोदागु जिलों में भी तेज हवा के साथ भारी बारिश हो रही है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS