ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
राज्य
मायावती ने भाई आनंद कुमार को बसपा उपाध्यक्ष पद से हटाया
By Deshwani | Publish Date: 28/5/2018 2:43:27 PM
मायावती ने भाई आनंद कुमार को बसपा उपाध्यक्ष पद से हटाया

लखनऊ। बसपा सुप्रीमो मायावती ने परिवारवाद के बढ़ते आरोपों पर कदम पीछे खींचते हुए अपने भाई आनंद कुमार को राष्ट्रीय उपाध्यक्ष पद से हटा दिया है। इसके साथ ही उन्होंने पार्टी के वरिष्ठ नेताओं को आगाह भी कर दिया कि अभी कोई उत्तराधिकारी बनने का सपना न देखें।
मायावती ने पार्टी संविधान में बड़े बदलाव का एलान करते हुए कहा है कि अब भविष्य में राष्ट्रीय अध्यक्ष के परिवार का कोई भी नजदीकी सदस्य संगठन में किसी भी स्तर पर नहीं रखा जाएगा। इसके साथ ही उन्होंने 2019 के आमचुनाव के लिए कमर कसते हुए पूर्व मंत्री राम अचल राजभर की जगह पिछड़े वर्ग के ही पूर्व एमएलसी आरएस कुशवाहा को यूपी का नया प्रदेश अध्यक्ष घोषित कर दिया। राजभर को पार्टी का नया राष्ट्रीय महासचिव बनाया गया है।

मायावती ने बसपा प्रदेश मुख्यालय पर हुए राष्ट्रीय अधिवेशन व कार्यसमिति की बैठक में ये अहम एलान किए। उन्होंने कहा कि पिछले विधानसभा चुनाव के बाद पेपर वर्क देखने के लिए अपने छोटे भाई आनंद कुमार को राष्ट्रीय उपाध्यक्ष बनाया था, लेकिन इसके बाद से ही कांग्रेस व अन्य पार्टियों की तरह बसपा में भी परिवारवाद को बढ़ावा देने की खबरें मीडिया में आने लगीं।

दूसरे दलों में गए लोगों ने भी बसपा के लोगों को गुमराह करना शुरू कर दिया था। इसके अलावा मेरे अन्य भाई-बहन व नजदीकी रिश्ते-नाते के लोग भी आनंद कुमार की तरह पार्टी में पद पर रखने के लिए दबाव बनाने लगे। भविष्य में परिवारवाद का आरोप न लगे, इसलिए पार्टी संविधान में कई अहम संशोधन किए गए हैं। बसपा अध्यक्ष ने बताया कि आनंद ने बिना पद पर रहकर पूर्व की तरह पार्टी की सेवा करने की बात कही है।
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS