ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
राज्य
उन्‍नाव गैंगरेप : सीतापुर जेल भेजे गए भाजपा विधायक कुलदीप सिंह सेंगर
By Deshwani | Publish Date: 27/5/2018 7:08:51 PM
उन्‍नाव गैंगरेप : सीतापुर जेल भेजे गए भाजपा विधायक कुलदीप सिंह सेंगर

 उन्‍नाव। उन्‍नाव गैंगरेप केस में गिरफ्तार आरोपी भाजपा विधायक कुलदीप सिंह सेंगर को रविवार को सीबीआई रिमांड खत्‍म होने के बाद सीतापुर जेल भेज दिया गया। सीबीआई ने कुलदीप सिंह सेंगर को पूछताछ के लिए रिमांड पर लिया था। रविवार को इसके भी संकेत मिले हैं कि सीबीआई उन्‍नाव गैंगरेप मामले में उन्‍नाव की पूर्व पुलिस अधीक्षक नेहा पांडे से भी पूछताछ करेगी।

 
उन्‍नाव गैंगरेप केस में सीबीआई ने 21 मई को इलाहाबाद हाईकोर्ट में जांच की स्‍टेटस रिपोर्ट पेश की थी। इलाहाबाद हाईकोर्ट ने 21 मई को मामले की सुनवाई करते हुए पॉक्‍सो एक्‍ट के तहत उन्‍नाव में चल रहे केस पर रोक लगा दी थी। मामले में पीड़िता की मां ने हाईकोर्ट में हलफनामा दाखिल करके सीबीआई पर निष्‍पक्ष जांच न करने का आरोप लगाया है। पीड़िता की मां ने कहा है कि सीबीआई ने उसकी एफआईआर से अलग एफआईआर दर्ज की है। हाईकोर्ट ने पीड़िता की मां द्वारा लगाए जा रहे आरोपों को गंभीरता से लिया और सीबीआई से इसपर रिपोर्ट मांगी है। मामले की सुनवाई चीफ जस्टिस डीबी भोंसले और जस्टिस सुनीत कुमार की बेंच कर रही है। अब मामले की अगली सुनवाई इलाहाबाद हाईकोर्ट में 30 मई को होगी।
 
बता दें कि मामले की जांच कर रही सीबीआई ने गैंगरेप के मुख्‍य आरोपी बांगरमऊ से भाजपा के विधायक कुलदीप सिंह सेंगर को रिमांड पर लिया था। जानकारी के मुताबिक सीबीआई रिमांड के दौरान कुलदीप सिंह सेंगर और माखी एसओ अशोक सिंह सिसौदिया व एसआई केपी सिंह का आमना सामना कराएगी। वहीं सीबीआई ने कुलदीप सिंह सेंगर के नौकरों से भी फिर पूछताछ करने की बात कही थी। साथ ही विधायक के घर आने जाने वाले लोगों की सूची बनाकर उनसे भी पूछताछ किए जाने की बात सामने आई थी।
 
सीबीआई ने साफ किया है कि वो उन्‍नाव गैंगरेप केस में भाजपा विधायक कुलदीप सिंह सेंगर और पकड़े गए पुलिस वालों के बयान का मिलान करवाए जाएंगे। सीबीआई इस मामले में फोन कॉल डिटेल भी सामने रखी है। पीड़िता पक्ष के भी बयानों की भी सीबीआई जांच करेगी। माना जा रहा है कि गैंगरेप पीड़िता के पिता की मौत के मामले में अधिकतर सुबूत आरोपी बीजेपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर के खिलाफ हैं। उन्‍नाव के माखी गांव की रहने वाली पीड़िता ने भाजपा विधायक कुलदीप सिंह सेंगर और उनके साथियों पर गैंगरेप का आरोप लगाया है। सुनवाई नहीं होने पर उसने परिवार समेत सीएम आवास के बाहर आत्‍मदाह करने की कोशिश भी की थी। इसी के बाद मामला बढ़ा और कुलदीप सिंह सेंगर को सीबीआई ने गिरफ्तार किया।
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS