ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राज्य
बढ़ सकती हैं मेजर गोगोई की मुसिबतें, हिरासत में ली गई लडक़ी की माँ ने लगाया है यह आरोप
By Deshwani | Publish Date: 25/5/2018 6:24:27 PM
बढ़ सकती हैं मेजर गोगोई की मुसिबतें, हिरासत में ली गई लडक़ी की माँ ने लगाया है यह आरोप

 श्रीनगर। श्रीनगर के होटल विवाद में मेजर लीतुल गोगोई को लेकर अब नया मामला सामने आ रहा है। बुधवार को मेजर और उनके साथी के अलावा जिस लडक़ी से पूछताछ की गई थी, उसकी मां ने आरोप लगाया है कि मेजर गोगोई और समीर उनके घर में बेवजह घुस आए थे और इस दौरान ये दोनों सिविल ड्रेस में थे। रिपोर्ट के अनुसार युवती की मां ने बताया कि बेटी सुबह यह कह कर घर से निकली थी कि वह बैंक जा रही है और जल्दी घर लौट आएगी। उसके बाद हम खेतों में काम करने चले गए थे। हमें मामले का कोई अंदाजा नहीं था वो तो शाम को गांव वालों ने बताया। 

 
लडक़ी की मां ने आरोप लगाया कि मेजर गोगोई पहले भी दो बार रात के समय घर पर बेवजह आ चुके हैं। उन्होंने बताया कि मेजर हमारे घर पर दो बार बेवजह आ चुके हैं। एक बार तो मैं सेना को देखकर बेहोश हो गई थी। दोनों बार मेजर के साथ उनका साथी समीर भी था। उन्होंने हमें धमकाया था कि हम इस बारे में किसी को नहीं बताएं। लडक़ी की मां ने बताया कि उसकी बेटी एक स्वयंसेवी संगठन के साथ काम करती है और बुधवार को उसने कहा कि उसे बैंक में पैसे जमा कराने जाना है। मां ने 500 रुपये दिए और वो कुछ दस्तावेजों के साथ घर से निकल गई।
 
इससे पहले बुधवार को एक होटल में इस लडक़ी के संग जाने से रोके जाने के बाद मेजर लीतुल गोगोई का होटल कर्मियों से विवाद हुआ था, जिसके बाद होटल वालों ने पुलिस बुलाई और मेजर गोगोई समेत उनके साथी समीर और इस लडक़ी को हिरासत में लिया गया था। मेजर और उनके साथी को पूछताछ के बाद छोड़ दिया गया।
 
वहीं, मजिस्ट्रेट के सामने महिला का बयान दर्ज कराए जाने के बाद उसे भी छोड़ दिया गया। लडक़ी की मां का कहना है कि युवती 17 साल की है, जबकि पुलिस का कहना है कि वह वयस्क है।
 
गौरतलब है कि मध्य कश्मीर के बडगाम जिले के बीरवाह में सेना के 53 आरआर में तैनात गोगोई पिछले साल तब सुर्खियों में आए थे, जब उन्होंने 9 अप्रैल, 2017 को जिले के चिल-ब्रास गांव के निवासी फारूक अहमद डार को सेना की जीप पर बांधा था। यह घटना श्रीनगर.बडगाम लोकसभा क्षेत्र में उपचुनाव के दिन की है। गोगोई ने डार को इस तरह से जीप से बांध कर करीब पांच घंटे तक कई गांवों में घुमाया। उन्होंने ऐसा कश्मीरियों को यह चेतावनी देने के लिए किया कि सुरक्षा बलों पर पत्थर फेंकने वालों का यही अंजाम होगा।
 
29 मई को सेना अध्यक्ष बिपिन रावत ने यह कहकर डार के मानव कवच के तौर पर इस्तेमाल किए जाने का बचाव किया था कि सेना जम्मू और कश्मीर में एक ‘गंदा युद्ध’ लड़ रही है, जिसे नये तरीकों से लड़े जाने की जरूरत है। बाद में उन्होंने मेजर गोगोई को उग्रवाद विरोधी कार्रवाइयों में उनके योगदान के लिए सेना प्रमुख के प्रशंसा मेडल से सम्मानित भी किया था।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS