ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
राज्य
तमिलनाडु में जारी प्रदर्शन के बीच मद्रास उच्च न्यायालय का बड़ा फैसला, स्टरलाइट के विस्तार पर लगाई रोक
By Deshwani | Publish Date: 23/5/2018 2:58:44 PM
तमिलनाडु में जारी प्रदर्शन के बीच मद्रास उच्च न्यायालय का बड़ा फैसला, स्टरलाइट के विस्तार पर लगाई रोक

 नई दिल्ली। मद्रास उच्च न्यायालय की मदुरै पीठ ने तूतीकोरिन में वेदांता स्टरलाइट तांबा यूनिट की विस्तार योजना पर रोक लगा दी है। संयंत्र से होने वाले प्रदूषण को लेकर स्थानीय लोग परेशान थे और इसी की वजह से पिछले 100 दिन से अधिक समय से विरोध कर रहे थे। वेदांता के इस संयंत्र की वर्तमान क्षमता चार लाख टन तांबा छड़ों की है कंपनी इसे दुगना कर आठ लाख करने के लिए विस्तार करना चाहती थी। कंपनी ने इसी फरवरी में विस्तार योजना की पर्यावरण मंजूरी के लिए आवेदन किया था।

 
वहीं केंद्र ने आज तमिलनाडु सरकार से तूतीकोरिन घटना की विस्तृत जानकारी मांगी। गृह मंत्रालय के अधिकारियों ने कहा कि मंत्रालय प्रदेश सरकार के साथ लगातार संपर्क में है। केंद्रीय गृह मंत्रालय ने तूतीकोरिन की घटना की प्रदेश सरकार से विस्तृत जानकारी मांगी है। प्रदूषण को लेकर स्टरलाइट तांबा संयंत्र को बंद कराने की मांग वाला प्रदर्शन कल हिंसा में तब्दील हो गया । इसके बाद पुलिस की गोलीबारी में 11 लोगों की मौत हो गयी थी। तूतीकोरिन में संयंत्र को लेकर तीन महीने से अधिक वक्त से प्रदर्शन किया जा रहा था लेकिन कल प्रदर्शनकारी हिंसक हो गये और पुलिस से भिड़ गये। इसके बाद पुलिस को गोली चलानी पड़ी।  
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS