ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
राज्य
कैराना-नूरपुर उपचुनावः प्रधानमंत्री संभालेंगे कमान, चुनाव के एक दिन पहले करेंगे रोड शो
By Deshwani | Publish Date: 21/5/2018 6:54:44 PM
कैराना-नूरपुर उपचुनावः प्रधानमंत्री संभालेंगे कमान, चुनाव के एक दिन पहले करेंगे रोड शो

 लखनऊ। कर्नाटक में सरकार बनाने से महरूम बीजेपी ने कैराना उपचुनाव के लिए कमर कस ली है। खबरों के मुताबिक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 28 मई को होने जा रहे उपचुनावों से ठीक एक दिन पहले रोड शो करेंगे। इतना ही नहीं प्रधानमंत्री 27 मई को दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस वे NH-9 और ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेसवे के पहले फेज का उद्घाटन करेंगे। बता दें कि इसी दिन मोदी सरकार अपने 4 साल पूरे कर रही है। 

 
फूलपुर-गोरखपुर उपचुनाव में मिली हार की भरपाई के लिए बीजेपी ने कर्नाटक में अपनी पूरी ताकत झोंक दी थी। बावजूद इसके उसे पूर्ण बहुमत नहीं मिला, जिसका उसे खामियाजा भी भुगतना पड़ा। अब जनता में पार्टी के पक्ष में एक संदेश देने के लिए बीजेपी को कैराना और नूरपुर उपचुनाव में किसी भी कीमत पर जीत हासिल करना है। वहीं दूसरी तरफ विपक्षी पार्टियां एक बार फिर उपचुनाव को जीत कर अपने जीत को बरकरार रखना चाहती हैं। 
 
चुनावों में मिली हार के बाद कैराना उपचुनाव जीतना अब बीजेपी के लिए और भी जरूरी हो गया है। ऐसे में यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ भी 24 मई को कैराना में चुनावी सभा को संबोधित करने जा रहे हैं। इसके अलावा एचआरडी मिनिस्टर सत्यपाल सिंह, केंद्रीय मंत्री संजीव बालियान, यूपी के गन्ना मंत्री सुरेश राणा और संगीत सोम भी कई दिनों से वहां चुनाव प्रचार में लगे हैं। 
 
​​​​​​​बता दें कि फूलपुर-गोरखपुर की जीत के बाद सपा-बसपा गठबंधन ने यहां रालोद को समर्थन दिया है। रालोद ने कैराना से 2009 में बसपा के टिकट पर एमपी रह चुकीं तबस्सुम हसन को टिकट दिया है। उधर बीजेपी ने 7 बार कैराना से विधायक रहे हुकुम सिंह की बेटी मृगांका सिंह को टिकट दिया है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS