ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
राज्य
सरकारी बंगला बचाने के लिए मायावती का नया 'जुगाड़', बाहर लगवा दिया कांशीराम यादगार विश्राम स्थल का लगाया बोर्ड
By Deshwani | Publish Date: 21/5/2018 2:57:27 PM
सरकारी बंगला बचाने के लिए मायावती का नया 'जुगाड़', बाहर लगवा दिया कांशीराम यादगार विश्राम स्थल का लगाया बोर्ड

लखनऊ। सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद उत्तर प्रदेश में पूर्व मुख्यमंत्रियों के सरकारी बंगले खाली करने की कवायद शुरू हो गई है। सभी पूर्व मुख्यमंत्रियों ने अपना-अपना नया आशियाना ढूंढने की कोशिश शुरू कर दी है। राज्य संपत्ति विभाग के नोटिस के बाद सभी पूर्व मुख्यमंत्रियों को सरकारी बंगले इस महीने के आखिर तक खाली करने हैं, वहीं दूसरी ओर मायावती के सरकारी बंगले 13ए माल एवेन्यू से जुड़ी एक अहम खबर सामने आई है। ऐसा लग रहा है कि मायावती अपने इस बंगले का मोह छोड़ नहीं पा रही हैं और उसे अपने पास रोके रखने की तमाम हथकंडे अपनाने की तैयारी में हैं। मायावती ने अपने सरकारी आवास के सामने कांशीराम जी यादगार विश्राम स्थल नाम का एक नया बोर्ड लगवा दिया है।

 

ऐसा माना जा रहा है कि सरकारी बंगला बचाने के लिए मायावती अपने अगले कदम के तौर पर बंगले के अंदर ही कांशीराम संग्रहालय होने की दलील दे सकती हैं। अगर मायावती की यह दलील राज्य संपत्ति विभाग द्वारा स्वीकार कर ली जाती है तो पूर्व मुख्यमंत्री का यह बंगला बच सकता है। बसपा अध्यक्ष और पूर्व सीएम मायावती का ताजातरीन पता बंगला नंबर 13ए माल एवेन्यू में है। ये बंगला उन्हें साल 1995 से आवंटित है।

 

माना जा रहा है कि जल्द ही मायावती अपने नए आवास में शिफ्ट हो जाएंगी। उनका नया पता 9, मॉल एवेन्यू होगा. 9, माल एवेन्यू में इन दिनों रंगरोगन और मरम्‍मत का कार्य भी शुरू हो गया है। 9 मॉल एवेन्यू में इस बाबत तैयारियां भी चल रही हैं. आपको बता दें कि मायावती का निजी बंगला उनके सरकारी बंगले के ठीक सामने है।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS