ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
राज्य
मुख्यमंत्री योगी ने किया चंद्रशेखर आजाद की प्रतिमा का अनावरण
By Deshwani | Publish Date: 20/5/2018 1:59:40 PM
मुख्यमंत्री योगी ने किया चंद्रशेखर आजाद की प्रतिमा का अनावरण

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ आज वाराणसी के दौरे पर पहुंच वाराणसी सेंट्रल जेल के कैदियों द्वारा बनाई गई स्‍वतंत्रता संग्राम सेनानी चंद्रशेखर आजाद की प्रतिमा का अनावरण किया। इसी के साथ ही मुख्‍यमंत्री योगी ने कई अन्‍य परियोजनाओं का शिलान्‍यास किया और निरीक्षण किया।
 
मुख्यमंत्री अपने दो दिवसीय दौरे पर वाराणसी पहुंचे। जहां उन्होंने सर्किट हाउस में अधिकारियों के साथ बैठक की और उसके बाद इसी माह होने वाले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रस्तावित दौरे के मद्देनजर पुलिस थानों का स्थलीय निरीक्षण किया। इस दौरान सीएम योगी आदित्यनाथ कल रात लगभग 12:30 बजे तक शहर के अलग-अलग इलाकों में चल रही परियोजनाओं का स्थलीय निरीक्षण किया।
 
मुख्यमंत्री योगी ने सबसे पहले 130 करोड़ रुपये की लागत से बन रहे राज्य कर्मचारी बीमा निगम के निर्माणाधीन 150 बेड वाले अस्पताल का निरीक्षण किया। उन्होंने दिसंबर 2018 तक हर हालत में निर्माण कार्य को पूरा कराए जाने का निर्देश दिया। उन्होंने सारनाथ में 236 करोड़ रुपये की लागत से बन रहे के 100 एमएलडी के वाटर ट्रीटमेंट प्लांट का भी औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान उन्होंने कार्य में और गति लाने तथा प्रत्येक दशा में निर्धारित नवंबर 2018 तक कार्य को पूरा कराए जाने का निर्देश मौके पर मौजूद अधिकारियों को दिया। इस वाटर ट्रीटमेंट प्लांट के चालू हो जाने से आसपास के लगभग 7 लाख 27 हजार आबादी के लोगों को शुद्ध पेयजल मिलने लगेगा।
 
इसके अलावा मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने चौकाघाट में निर्माणाधीन पम्पिंग स्टेशन एवं लहरतारा स्थित निर्माणाधीन कैंसर अस्पताल का भी निरीक्षण किया। चौकाघाट, फुलवरिया व सरैया में 34 करोड़ रुपये की लागत से बन रहे पंपिंग स्टेशनों को युद्ध स्तर पर अभियान चलाकर पूरा कराए जाने हेतु मौके पर मौजूद जल निगम गंगा प्रदूषण नियंत्रण इकाई के अधिकारियों को निर्देशित किया। मुख्यमंत्री ने इसके साथ ही फुलवरिया एवं सोनिया पंपिंग स्टेशन को भी निर्धारित समयावधि में पूरा कराए जाने हेतु निर्देशित किया। उन्होंने लहरतारा स्थित निर्माणाधीन कैंसर हॉस्पिटल के प्रथम तल का कार्य लगभग पूर्ण हो जाने के निरीक्षण के दौरान बचे कार्य को भी युद्ध स्तर पर अभियान चलाकर अति शीघ्र पूरा कराए जाने का निर्देश दिया। 
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS