ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
राज्य
येद्दियुरप्पा ने दिया इस्तीफा: मायावती ने कहा-काठ की हांडी बार-बार नहीं चढ़ती
By Deshwani | Publish Date: 19/5/2018 7:13:45 PM
येद्दियुरप्पा ने दिया इस्तीफा: मायावती ने कहा-काठ की हांडी बार-बार नहीं चढ़ती

 लखनऊ। बहुमत के लिए जरूरी विधायकों का समर्थन जुटाने में विफल रहे कर्नाटक के मुख्यमंत्री बी एस येद्दियुरप्पा ने आज विधानसभा में विश्वास मत प्रस्ताव पर मतदान से पहले ही अपने इस्तीफे की घोषणा कर दी। येद्दियुरप्पा का ताज छिनने के बाद विपक्ष बीजेपी पर हावी हो गया है। बसपा सुप्रीमो मायावती ने बीजेपी को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि कांठ की हांडी बार-बार नहीं चढ़ती। हर बार साजिश काम नहीं आती। 

 
जेडीएस को दी जीत की बधाई
मायावती ने जीत के लिए जेडीएस को बधाई दी, लेकिन कांग्रेस का नाम नहीं लिया। जब उनसे राहुल गांधी के बारे में सवाल किया गया तो उन्होंने उसका भी जवाब नहीं दिया। 
 
सुप्रीम कोर्ट का जताया आभार 
इस दौरान मायावती ने लोकतंत्र बचाने के लिए सुप्रीम कोर्ट का आभार जताया। बता दें कि कर्नाटक के राज्यपाल ने बिना पूर्ण बहुमत के ही येद्दियुरप्पा को मुख्यमंत्री पद की शपथ दिला दी। राज्यपाल के इस फैसले को कांग्रेस ने सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी। मामले की सुनवाई के बाद कोर्ट ने बीजेपी को 24 घंटे के अंदर बहुमत साबित करने का आदेश दिया। जिसे आज मुख्यमंत्री येद्दियुरप्पा सिद्ध नहीं कर पाए और उन्हें पद से इस्तीफा देना पड़ा।
 
राज्यपाल को देना चाहिए इस्तीफा
मायावती ने इस दौरान बीजेपी की सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि बीजेपी पार्टी जीतने के लिए हर प्रकार के हथकंडे अपनाती है। उन्होंने कनार्टक में भी राज्यपाल पर दबाव बनाकर अल्पमत होते हुए भी सरकार बनवाई। मायावती ने राज्यपाल को नसीहत देते हुए कहा कि अगर वह निष्पक्ष तौर पर काम नहीं कर सकते हैं तो उन्हें इस्तीफा दे देना चाहिए। 
 
अमित शाह और पीएम मोदी पर बोला हमला
मायावती ने कहा कि कनार्टक में जो भी नाटक हुआ है वह सब बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह व पीएम मोदी की मिली भगत से हुआ है। मायावती ने बीजेपी पार्टी पर आरोप लगाते हुए कहा कि ये लोग हर राज्य पर जबरन कब्जा करना चाहते हैं। इसी तरह वह कनार्टक में भी जबरन सरकार बनाना चाहते थे, लेकिन नाकामयाब हुए। 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS