ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राज्य
उड़ान भरने से पहले इंडिगो विमान का इंजन हुआ फेल, यात्रियों ने किया हंगामा
By Deshwani | Publish Date: 18/5/2018 5:33:54 PM
उड़ान भरने से पहले इंडिगो विमान का इंजन हुआ फेल, यात्रियों ने किया हंगामा

 लखनऊ। उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के अमौसी एयरपोर्ट पर एक बड़ा हादसा होते-होते बचा गया। शुक्रवार सुबह 7.45 बजे लखनऊ से मुंबई के लिए उड़ान भरने वाली इंडिगो की फ्लाइट 6E-685 का एक इंजन फेल हो गया। 

 
इंजन फेल होने पर पायलट ने उड़ान भरने से पहले रनवे से जहाज को वापस लौटा लिया। इस बात की जानकारी विमान में सवार यात्रियों को नहीं दी गई। इसके बाद यात्रियों ने एयरपोर्ट में हंगामा शुरू कर दिया। फ्लाइट लखनऊ से मुंबई जाने वाली थी। हादसे की सूचना पायलट ने इंजीनियरों को दी। सूचना मिलते ही मौके पर इंजीनियर और एयरपोर्ट के अधिकारी मौके पर पहुंचे। इंजीनियर्स तकनीकी खराबी को दूर करने के लिए जुटे गए। 
 
फ्लाइट के उड़ान न भरने से यात्रियों में काफी रोष पैदा हो गया। यात्रियों का आरोप है कि तकनीकी खराबी की जानकारी उन्हें नहीं दी गई जिसके कारण उन्हें इतनी भीषण गर्मी के कारण परेशानी का सामना करना पड़ा। कुछ यात्रियों ने फ्लाइट में ही जमकर हंगामा शुरू कर दिया।  
 
इससे पहले मंगलवार को भी 13 विमानों को लखनऊ के चौधरी चरण सिंह अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर रोक लिया गया था। इसके चलते एक घंटे तक अफरा-तफरी का माहौल रहा और करीब 3 हजार यात्री एयरपोर्ट पर ही फंसे रहे।
 
बताया जा रहा था कि दिल्ली हवाई अड्डे पर जगह नहीं होने के कारण मंगलवार को कई विमानों को उतरने की अनुमति नहीं मिली। कुछ विमान तो हवा में ही चक्कर लगाते रहे। हालांकि अमौसी एयरपोर्ट के ओएसडी संजय नारायण का कहना है कि लखनऊ में विमान रोके गए लेकिन दिल्ली एयरपोर्ट की स्थिति के बारे में जानकारी नहीं थी।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS