ब्रेकिंग न्यूज़
राज्य
बंगाल पंचायत चुनावी हिंसा में 10 की मौत
By Deshwani | Publish Date: 14/5/2018 5:48:16 PM
बंगाल पंचायत चुनावी हिंसा में 10 की मौत

कोलकाता। पश्चिम बंगाल पंचायत चुनाव के दौरान हिंसा में 10 लोगों की मौत हो गई है। दक्षिण 24 परगना जिले में 3, मुर्शिदाबाद में 2, नदिया जिले में 1 और उत्तर 24 परगना जिले में 1 व्यक्ति की मौत हुई है। नंदीग्रा में भी दो मौत हुई हैं। मरने वालों में सीपीआई(एम) कार्यकर्ता,  टीएमसी, बीजेपी कार्यकर्ता और एक निर्दलीय उम्मीदवार शामिल है। आरोप है कि हिंसा में अलग-अलग पार्टी के कार्यकर्ता एक दूसरे को निशाना बना रहे हैं। बड़ी संख्या में लोग घायल बताए जा रहे हैं।

 

आज सुबह वोटिंग शुरू होने के बाद से ही कई इलाकों से बम धमाके, मारपीट, मतदान पेटी जलाने, बैलेट पेपर फेंकने और फायरिंग जैसी हिंसक घटना। इस हिंसा में अब तक 10 लोगों की मौत हो चुकी है। मुर्शिदाबाद में निर्दलीय उम्मीदवार की गोली मारकर हत्या कर दी गई, जबकि दोपहर तीन बजे तक 56% प्रतिशत मतदान दर्ज किया गया है।

 

पश्चिम बंगाल पंचायत चुनाव में हुई हिंसा को लेकर गृह मंत्रालय ने राज्य की ममता बनर्जी सरकार से रिपोर्ट मांगी है। कांग्रेस ने पश्चिम बंगाल चुनाव के दौरान हुई हिंसा की कड़ी निंदा की है। कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि चुनाव में हिंसा निंदनीय है। लोकतंत्र में इसकी कोई जगह नहीं है। चुनाव आयोग 48 घंटे में जांच कराकर दोषियों के खिलाफ कार्रवाई करे। फिर चाहे कोई भी हो।

 

मुर्शिदाबाद की पातिकाबरी पंचायत में एक उम्मीदवार की गोली मारकर हत्या कर दी गई है। सयान शेख निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर चुनाव लड़ रहे थे। वोटिंग के दौरान वह अपने समर्थकों के साथ पोलिंग बूथ के पास खड़े थे। इसी दौरान बाइक सवार अज्ञात हमलावर वहां पहुंचे और सयान शेख पर फायरिंग शुरू कर दी। जिससे उनकी मौत हो गई

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS